scriptचार माह बीत गए, बेटियों को स्कूटी मिलने का इंतजार आखिर कब खत्म होगा | When will the daughters wait for a scoti ... | Patrika News

चार माह बीत गए, बेटियों को स्कूटी मिलने का इंतजार आखिर कब खत्म होगा

locationटोंकPublished: May 21, 2018 11:48:52 am

Submitted by:

Kamal Bairwa

टोंक. चार माह बीतने के बावजूद जिले की होनहार बेटियां स्कूटी को तरस रही है। इससे बेटियां अपने को ठगा हुआ महसूस कर रही है।

स्कूटी

टोंक में बालिकाओं को दी जाने वाली स्कूटी।

टोंक. चार माह बीतने के बावजूद जिले की होनहार बेटियां स्कूटी को तरस रही है। जबकि वाहन रजिस्ट्रेशन व नम्बर प्लेट के नाम पर अभिभावकों से आठ-आठ सौ रुपए ओर वसूल लिए गए। इससे बेटियां अपने को ठगा हुआ महसूस कर रही है।
उल्लेखनीय है कि शिक्षा विभाग की ओर से होनहार छात्राओं का प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए हर साल गार्गी पुरस्कार दिया जाता है।
इस वर्ष पदमाक्षी पुरस्कार भी गार्गी पुरस्कार के साथ ही दिया गया है। योजना के तहत इस वर्ष जिले की 2429 छात्राओं को गार्गी पुरस्कार से तथा 24 प्रतिभाओंं को पदमाक्षी से नवाजा गया है। पदमाक्षी के तहत आठवीं की छात्रा को 40 हजार, दसवीं की छात्रा को 75 व बारहवीं की छात्रा को एक लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि के साथ स्कूटी भी अतिरिक्त दी जानी थी।
चार माह का बीमा, वारंटी भी बीत रही
शिक्षा विभाग की ओर से जिले की 24 छात्राओं को पदमाक्षी पुरस्कार के तहत उपखण्ड मुख्यालयों पर २२ जनवरी (बसंत पंचमी) को समारोह का आयोजन कर सम्मानित किया गया थ। इसके तहत प्रमाण-पत्र, प्रोत्साहन राशि के चेक व स्कूटी सौंपी जानी थी। जिले की पदमाक्षी प्राप्त 7 छात्राओं को प्रोत्साहन राशि दे दी गई, जबकि स्कूटी का इंतजार है।
समारोह में सौंपेंगे स्कूटी

‘होनहारों को प्रोत्साहन राशि दी जा चुकी है। एक-दो दिन में ही समारोह में बेटियों को स्कूटी भी सौंपी जाएगी।’
खुशराम रावत, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक टोंक।

विधायक से बटवाएंगें
‘बालिकाओं की स्कूटी तैयार है। विधायक से समय मांगा गया है। जल्द ही विधायक के हाथों से बेटियों को स्कूटी वितरित की जाएगी।’
ओमप्रकाश जाट, एडीपीसी, रमसा टोंक
दो स्वर्ण व पांच कांस्य पदक जीते
टोंक. कोटा में आयोजित 34वीं राजस्थान सब जूनियर व जूनियर पुरुष वर्ग की प्रतियोगिता में टोंक के दो खिलाडिय़ों ने स्वर्ण तक तथा पांच ने कांस्य पदक जीते हैं। जिला बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव मोईनउल्लाह खान ने बताया कि 60 किलोभार वर्ग में अर्जुन सिंह तथा 50 किलो में विकास चौधरी ने जीत दर्ज कर स्वर्ण पदक जीता है। इसी प्रकार मोहम्मद सलमान खान , कुशाल शर्मा, प्रवीण मीणा, पवनसिंह चौधरी व ऋषि गौतम ने कांस्य पदक जीता है।
पदक जीतने पर एसोसिएशन अध्यक्ष जावेद मसूद, उपाध्यक्ष सुजीत सिंहल, श्याम सोनी, जिला खेल अधिकारी मुकेश शर्मा, ओलम्पिक संघ के सचिव मुमताज राही, अब्दुल खालिक खान आदि ने खुशी जताई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो