अदालत परिसर को किया शून्य गतिशीलता क्षैत्र घोषित, अधिवक्ता सहित पत्नि भी कोरोना पॉजिटिव

कोरोना पॉजिटिव मिल चुके अधिवक्ता की पत्नि भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। जिस पर सम्पूर्ण अदालत परिसर को शून्य गतिशीलता क्षैत्र घोषित किया गया है।

 

By: pawan sharma

Published: 27 Jul 2020, 07:21 PM IST

मालपुरा. शहर के वार्ड नं. 16 निवासी एक महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उपखण्ड मजिस्ट्रेट एवं इन्सिडेन्ट कमान्डर डॅा. राकेश कुमार मीणा ने आदेश जारी कर सम्पूर्ण अदालत परिसर को शून्य गतिशीलता क्षैत्र घोषित किया।
शुक्रवार को एक अधिवक्ता के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग की ओर से पॉजिटिव मिले अधिवक्ता के सभी परिजनो के सेम्पल लेकर जांच हेतु भिजवाए।

चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डॉ. अर्जुन दास ने बताया कि सोमवार को जिला मुख्यालय से मिली रिपोर्ट के अनुसार पहले कोरोना पॉजिटिव मिल चुके अधिवक्ता की पत्नि भी पॉजिटिव मिली है। इस जानकारी के बाद उपखण्ड प्रशासन हरकत में आया। वहीं उपखण्ड मजिस्ट्रेट एवं इन्सिडेन्ट कमान्डर डॉ राकेश कुमार मीणा ने सम्पूर्ण अदालत परिसर को 31 जुलाई तक के लिए शून्य गतिशीलता क्षैत्र घोषित किया।

इसके पश्चात वृताधिकारी चक्रवर्ती सिंह राठौड़, तहसीलदार अनिल कुमार चौधरी, थानाधिकारी रविन्द्र सिंह शेखावत ने कार्रवाई कर सम्पूर्ण अदालत परिसर को खाली करवाया। अदालत परिसर को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। उप पुलिस अधीक्षक राठौड़ ने बताया कि अदालत परिसर को 31 जुलाई तक शून्य गतिशीलता क्षैत्र घोषित किए जाने के बाद 31 जुलाई तक किसी को भी अदालत परिसर में आने की अनुमति नहीं होगी। बिना अनुमति के अदालत परिसर आने पर पुलिस सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाएगी।


120 मिनी सेनेटाइजर बोतल का किया वितरण
पीपलू (रा.क.)। उपखंड क्षेत्र के शिव शिक्षा समिति राणोली द्वारा शादी बच्चों का खेल नहीं परियोजना के तहत जवाली में सेनेटाइजर एवं मास्क का वितरण किया गया। फील्ड कार्यकर्ता रिंकू सैनी ने बताया कि जंवाली में 120 सेनीटाइजर मिनी बोतल का वितरण किया गया।

सैनी ने बताया कि जंवाली पंचायत ठाठा, खोडाजी मोजा, बैरवा ढ़ाणी, हनुतियां आदि गांवों में सेनेटाइजर का वितरण कर लोगों को जागरुक भी किया गया हैं। इस मौके आशा सहयोगिनी जुवेना, साथिन रेहाना बानो, महबूब लोहार, फील्ड कार्यकर्ता सोनू शर्मा, रिंकू सेनी आदि मौजूद रहे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned