सफल आयोजित की कामना: गणेश पूजन

भारतीय नववर्ष समारोह समिति मालपुरा के तत्वावधान में नववर्ष समारोह निर्विघ्न पूर्वक मनाये जाने के लिए बुधवार को माणक चौक स्थित गजानन को निमंत्रण देकर सफल आयोजित की कामना की गई।

By: MOHAN LAL KUMAWAT

Published: 19 Mar 2020, 08:53 AM IST


मालपुरा. भारतीय नववर्ष समारोह समिति मालपुरा के तत्वावधान में नववर्ष समारोह निर्विघ्न पूर्वक मनाये जाने के लिए बुधवार को माणक चौक स्थित गजानन को निमंत्रण देकर सफल आयोजित की कामना की गई।

इस अवसर पर समिति के शेर सिंह राजावत संयोजक, दिनेश कुमार शर्मा, डॉ.अंकित जैन सहसंयोजक, धु्रवप्रसाद नामा, गोविंद नारायण विजय, रामगोपाल शर्मा, वैद्य रमेशचंद्र, चंद्रमोहन उपाध्याय आदि समिति सदस्य एवं गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में बैंडवादन के पूजन-आरती कर पम्फलेट, झंडियों एवं फ्लैक्स का विमोचन भी किया गया।

टोंक. केंद्रीय विद्यालय को उच्च माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत कराने की मांग को लेकर अभिभावक व विद्यार्थियों ने बुधवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें केंद्रीय विद्यालय को 3 वर्ष से भवन नहीं मिलने से होने वाली परेशानियां भी बताई।

उन्होंने बताया कि भवन नहीं मिलने से कक्षा 10 से आगे क्रमोन्नत नहीं हो रहा है। ऐसे में इसके लिए भवन स्वीकृत कर 12वीं तक का स्कूल क्रमोन्नत कराए जाए। उन्होंने बताया कि इस स्कूल के लिए भवन चराई में तैयार हो गया।

ऐसे में इसे चराईमें एक अप्रेल से शुरू कराने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में मोहम्मद शकील, रतिराम, जाकिर हुसैन, भारत नरूका, कैलाश जाट, मदन लाल गुर्जर, योगेंद्र शर्मा, हेमराज, यशवंत शर्मा मौजूद थे।


रैली स्थगित
देवली. स्वदेशी जागरण मंच की ओर से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर २३ मार्च को आयोजित होने वाली स्वदेशी संदेश दौड़, स्वदेशी रैली व संगोष्ठी रैली स्थगित कर दी गई है।

जागरण मंच के विभाग संयोजक सुरेन्द्र नामा ने बताया कि स्थगित के बावजूद मंच के सभी कार्यकर्ता शहीद दिवस पर अपने-अपने घरों में शहीदों के चित्र के समक्ष दीप जलाकर उन्हें याद करेंगे। दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्म शताब्दी समारोह का उद्घाटन व विकास की अवधारणा पर होने वाली संगोष्ठियां भी स्थगित की गई है।

MOHAN LAL KUMAWAT
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned