scriptटोंक जनाना अस्पताल बना ठगी का केन्द्र, नर्से बन सोनोग्राफी के बहाने आभूषण लेकर फरार हुई महिला | Woman absconding with jewelery on the pretext of becoming a nurse | Patrika News

टोंक जनाना अस्पताल बना ठगी का केन्द्र, नर्से बन सोनोग्राफी के बहाने आभूषण लेकर फरार हुई महिला

locationटोंकPublished: Sep 06, 2019 09:38:08 am

Submitted by:

pawan sharma

Cheating incident: टोंक शहर के जनाना अस्पताल में एक महिला नर्से बन दोबारा सोनोग्राफी करने की कह मरीज महिला से आभूषण खुलवाकर ले गई।

टोंक जनाना अस्पताल बना ठगी का केन्द्र, नर्से बन सोनोग्राफी के बहाने आभूषण लेकर फरार हुई महिला

टोंक जनाना अस्पताल बना ठगी का केन्द्र, नर्से बन सोनोग्राफी के बहाने आभूषण लेकर फरार हुई महिला

टोंक. शहर के जनाना अस्पताल में महिलाओं के गहने चुराने की वारदातें थम नहीं रही है। गुरुवार को भी एक महिला स्वयं को नर्स बताकर एक महिला के गले से सोने के आभूषण ले गई। सूचना के बाद पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया। अस्पताल में ये पांचवीं वारदात है।
read more: बीसलपुर बांध के तीन गेटों को दो मीटर तक खोले, बनास नदी में प्रति सेकंड 36 हजार 60 क्यूसेक पानी की जारी

पीडि़त महिला खोजा बावड़ी निवासी कमला पत्नी जगदीश जाट है। उसके पेट में दर्द था। ऐसे में वह सुबह जनाना अस्पताल में चिकित्सक से उपचार लेने आई थी। चिकित्सक ने रक्त जांच तथा सोनोग्राफी लिख दी। ऐसे में कमला ने रक्त जांच के बाद सोनोग्राफी करा ली, लेकिन जैसे ही चिकित्सक कक्ष की ओर जाने लगी तो उसे एक महिला ने रोक लिया। कहा कि वह नर्स है और सोनोग्राफी में कमी रह गई तो दोबारा होगी।
read more:राजस्थान पटवार संघ ने एसडीओ को सौंपा ज्ञापन, पत्थरगढ़ी व सीमाज्ञान का भुगतान की रखी मांग दिलाएं

कमला उसे नर्स समझ बातों में आ गई। कमला उसके साथ सोनोग्राफी कक्ष के बाहर चली गई। जहां आरोपी महिला ने कमला के गले में पहने मांदलिया को खुलवा लिया और अंदर चली गई। इसके बाद आरोपी महिला वापस नहीं लौटी। काफी देर इंतजार कर कमला ने जानकारी की तो पता चला कि वह मांदलिया लेकर फरार हो गई।
इसके बाद कमला के होश उड़ गए। सूचना के बाद परिजन तथा पुलिस भी पहुंच गई। कमला ने बताया कि मांदलिया करीब दो तोला के थे। गौरतलब हैकि गत 19 जुलाई को भी एक प्रसूता के गहने कोई महिला ले गई थी। ये प्रसूता संथली निवासी गीता पत्नी अक्षयराज गुर्जर थी। वह प्रसव पीड़ा पर जनाना अस्पताल में भर्ती हुई थी।
read more:VIDEO: यूपी के इस सरकारी अस्पताल में सफ़ाई कर्मी बना डॉक्टर

उसके पास सलवार कमीज पहने एक महिला आई और स्वयं को नर्स बताया। बाद में आरोपी महिला गीता को सोनोग्राफी के लिए ले गई। जहां बीच में आरोपी महिला ने कहा कि सोनोग्राफी कक्ष में आभूषण नहीं ले जाने दिए जाएंगे। ऐसे में गले में पहने हुए सोने के मांदलिए खोलकर दे दो।
इस पर गीता ने दो तोला सोने के मांदलिए उसे दे दिया। बाद में आरोपी महिला ने गीता को सोनोग्राफी कक्ष में भेजा और कुछ देर में आने को कहकर फरार हो गई। इसे पांच महीने पहले भी चंदलाई निवासी एक महिला के गहने एक महिला स्वयं को नर्स बताकर ले गई थी।
इसके अलावा शहर निवासी दो महिलाओं के गले से भी सोने की चेन आरोपी महिला ले जा चुकी है। अब से पहले हुई चारों वारदातों का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है। इसका कारण है कि जनाना अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं। ऐसे में अस्पताल में आने वालों को पहचाना मुश्किल है। वहीं अस्पताल में भले ही पुरुषों पर पाबंदी है, लेकिन महिला प्रसुता की परिजन बनकर अंदर तक चली जाती है। इधर, पीएमओ एस. एन. वर्मा ने जल्द कैमरे लगाने की बात कही है।
Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो