मकान की दीवार ढहने से महिला व किशोरी की दब कर हुई मौत

मकान की दीवार ढहने से महिला व किशोरी की दब कर हुई मौत

 

By: pawan sharma

Updated: 23 Aug 2020, 09:19 AM IST

देवली. ग्राम पंचायत निवारिया के संग्रामपुरा गांव में शनिवार शाम मकान ढहने सेे महिला व किशोरी की मौत हो गई। शाम 6 बजे महिला व किशोरी घर में काम रही थी। मृतका सीमा (22) पत्नी गिर्राज भील व सुमन (10) पुत्री सत्यनारायण भील है। वह घर में काम कर रही थी और अचानक दीवार ढहने पर वे मलबे के नीचे दब गई। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गई।

ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर मलबे से घायल महिलाओं को बाहर निकाला और देवली अस्पताल लेकर गए। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों शवों को मुर्दा घर में रखवा है। रविवार सुबह पोस्टमार्टम होगा। इधर, सूचना पर मौके पर पहुंचे पटवारी व सरपंच ने प्रशासन को स्थिती से अवगत कराकर पीडि़त परिवार को मदद दिलाने को कहा।इधर, दोनों की मौत होने से गांव के कई मोहल्लों में चुल्हे नहीं जले।

दौड़े लोग
सूचना मिलने के बाद गांव के लोग मौका स्थल की ओर दौड़े। लोगों ने दीवार के मलबे को हटाना शुरू किया और घायलों को बाहर निकाला। तत्काल निजी साधन से दोनों घायल महिला व किशोरी को देवली के सामुदायिक अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों की मौत के बाद गांव में शोक की लहर फैल गई। वहीं अस्पताल में दोनों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन वे बच नहीं पाई।


ईलाज के दौरान हेड कांस्टेबल की हुई मौत
मालपुरा. टोंक पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल की शनिवार को जयपुर में ईलाज के दौरान मौत हो गई । घटना के अनुसार टोंक पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल रामनिवास गोदारा 18 अगस्त को टोंक से मालपुरा आ रहे थे कि अचानक डिग्गी थाना अंतर्गत चांदसेन ढाडा के निकट गोवंश से टकरा जाने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे ईलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया था जहां शनिवार को मौत हो गई ।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned