scriptउपचार के दौरान महिला की हुई मौत, जांच रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव | Woman infected with corona died during treatment | Patrika News

उपचार के दौरान महिला की हुई मौत, जांच रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

locationटोंकPublished: Jul 09, 2020 09:15:06 pm

Submitted by:

pawan sharma

36 वर्षीय महिला की जयपुर में उपचार के दौरान बुधवार सुबह मृत्यु हो गई। वहीं मृत्यु से पूर्व लिया गया गया सैंपल जांच में कोरोना पॉजिटिव निकला हैं।

उपचार के दौरान महिला की हुई मौत, जांच रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

उपचार के दौरान महिला की हुई मौत, जांच रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

टोंक. जिले के पीपलू उपखण्ड की मोहिनी बाढ़ ढ़ाणी में कोरोना वायरस से दूसरी मौत हो गई है। हालंाकि जांच रिपोर्ट महिला की मौत के बाद आई है। महिला की मौत के बाद चिकित्साविभाग की टीम ने पहुंचकर सैंपलिंग की हैं। वहीं पीपलू उपखंड अधिकारी डॉ. रवि वर्मा ने भी मौके पर पहुंचकर विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
एसडीएम ने बताया कि कंटेनमेंट एवं बफर जॉन बनाकर यहां सर्वे शुरु किया गया हैं। मृतक महिला एवं परिजनों के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग की गई हैं।अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 212हो चुकी है, जिसमें अभी 11 केस एक्टिव है। वहीं अभी भी 141 की जांच रिपोर्ट आना बाकी है।

जांच में कोरोना पॉजिटिव

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत चौगाई के गांव मोहिनी की बाढ़ ढाणी की एक 36 वर्षीय महिला की जयपुर में उपचार के दौरान बुधवार सुबह मृत्यु हो गई। वहीं मृत्यु से पूर्व लिया गया गया सैंपल जांच में कोरोना पॉजिटिव निकला हैं। इस पर गुरुवार सुबह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कठमाणा के चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. पुखराज पहाडिय़ा के नेतृत्व में चौगाई चिकित्सा व सर्वे टीम मोहिनी की बाढ़ ढाणी पहुंची।
चिकित्साअधिकारी प्रभारी डॉ. पुखराज पहाडिय़ा ने बताया कि मृतक महिला जन्म से चर्म रोग से ग्रसित थी, जिसका ईलाज चल रहा था। ज्यादा गंभीर होने पर 4 जुलाई को ग्राम मोहिनी बाढ़ ढाणी से रोगी को कार के द्वारा जयपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। कार में रोगी सहित पति, पुत्री, पुत्र, भाई, ड्राइवर सहित कुल 6 जने कार में सवार थे। चरक भवन में भर्ती के बाद 7 जुलाई को रोगी का कोरोना का सैंपल भी लिया गया।
जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, वहीं उसकी 8 जुलाई सुबह लगभग 4 बजे मृत्यु हो गई। इसके बाद उसके शव को मुर्दाघर में रखवाया गया था तथा 8 जुलाई शाम को 5 बजे मरीज के साथ गए व्यक्तियों में से 3 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं तथा उन्हें आरयूएचएस में क्वॉरंटीन किया हुआ हैं। पुत्री, पति व भाई के सैंपल लिए गए हैं।

देवली. शहर में बुधवार रात से लेकर गुरुवार सुबह तक कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। महज १२ घंटे की अवधि में दो कोरोना संक्रमित बढ़े है। ऐसे में शहर से कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा ५ पर जा पहुंचा। वहीं शहर से लगातार आ रहे संक्रमित मरीजों के बाद लोगों में भय फैलता जा रहा है। गौरतलब है कि बुधवार रात शहर के पटेल नगर निवासी ३८ वर्षीय महिला को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई।
इसके बाद गुरुवार सुबह राजकीय अस्पताल देवली परिसर निवासी ११ वर्षीय बालिका के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। नगर पालिका एसआई कुलदीप सिंह ने बताया उपखण्ड अधिकारी भारत भूषण गोयल, डीएसपी रामचन्द्र सिंह, सीआई सतेन्द्र सिंह, ईओ सुरेश कुमार ने पालिकाकर्मियों के सहयोग से पटेल नगर स्थित गली को बेरिकेड्स लगाकर बंद कराया। साथ ही गली से सटे दो निजी बैंकों की शाखा को प्रशासन ने बंद कराया।
साथ ही उक्त गली में पालिका ने छिडक़ाव कराया। ऐसे में शहर में राजकीय अस्पताल का पिछला हिस्सा, पटेल नगर की गली व विवेकानंद कॉलोनी स्थित जैन मन्दिर से सटी गली तीन क्षेत्र संक्रमित माने जाने लगे है, जिन्हें प्रशासन ने बंद कराया है। उल्लेखनीय है कि गत दिनों लिए गए १५८ सैम्पल में से 132 की रिपोर्ट विभाग ने उजागर कर दी। इनमें 130 नेगेटिव २ कोरोना संक्रमित पाएं गए है। जबकि २६ रिपोर्ट अभी भी लम्बित है। वहीं गत 92 सैम्पल की पूरी रिपोर्ट अभी लम्बित है।
39 की रिपोर्ट आई नेगेटिव

मालपुरा. मालपुरा शहर व उपखण्ड के लाम्बाहरिसिंह में कोरोना पॉजिटिव के परिजनों व सम्पर्क में आए 39 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ. अर्जुन दास ने बताया कि लाम्बाहरिसिंह की एक महिला के कोरोना पोजिटिव आने के बाद विभाग की ओर से महिला के 17 परिजनों व मालपुरा में महिला के सम्पर्क में आए 22 लोगों की स्क्रीनिंग कर जांच के लिए सेम्पल लिए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो