scriptपानी के लिए जलदाय विभाग में महिलाओं ने किया प्रदर्शन | Women demonstrated for water | Patrika News
टोंक

पानी के लिए जलदाय विभाग में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

पेयजल संकट की समस्या को लेकर वार्ड नम्बर 13 की महिलाओं जलदाय विभाग कार्यालय में प्रदर्शन कर पेयजल समस्या के निस्तारण की मांग की। पालिका अध्यक्ष सोनिया सोनी व वार्ड पार्षद मणिशंकर सैनी के नेतृत्व में वार्ड 13 की महिलाओं व पुरुषों ने जलदाय विभाग कार्यालय पहुंच कर पेयजल संकट को लेकर प्रदर्शन किया।

टोंकJun 19, 2021 / 04:12 pm

pawan sharma

पानी के लिए जलदाय विभाग में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

पानी के लिए जलदाय विभाग में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर पेयजल संकट की समस्या को लेकर वार्ड नम्बर 13 की महिलाओं जलदाय विभाग कार्यालय में प्रदर्शन कर पेयजल समस्या के निस्तारण की मांग की। पालिका अध्यक्ष सोनिया सोनी व वार्ड पार्षद मणिशंकर सैनी के नेतृत्व में वार्ड 13 की महिलाओं व पुरुषों ने जलदाय विभाग कार्यालय पहुंच कर पेयजल संकट को लेकर प्रदर्शन किया।
वहीं जलदाय विभाग के अभियंता कोमल सिंह एवं कनिष्ठ अभियंता सुनीता चौधरी से मिलकर वार्ड के पेयजल संकट से अवगत कराते हुए वार्ड में पानी प्रेशर से नहीं आने की शिकायत करते हुए बताया कि पानी के कम दबाव के आने से पेयजल की आपूर्ति पूरी नहीं हो पा रही है।
वार्डवासियों ने बताया कि विभागीय अधिकारियों को कई बार अवगत कराए जाने के बाद भी कार्यवाही नहीं की जा रही है। वहीं उन्होंने चेतावनी दी कि तीन दिवस में पेयजल समस्या नहीं सुधारी गई तो पुन: धरना व प्रदर्शन पर मजबूर होना पड़ेगा।
पेयजल आपूर्ति हुई सुचारू
टोंक. नगरफोर्ट जलदाय विभाग की पाइप्ड योजना से लाभान्वित है, जिसके अंतर्गत गांव में घरेलू नल कनेक्शन दिए हुए हैं। गांव में बीसलपुर तथा स्थानीय जल स्रोतों से जलापूर्ति की जा रही है। वार्ड नंबर 3 व 4 में बीसलपुर का पेयजल नहीं मिल पा रहा था तथा वार्ड नंबर 8 में भी पेयजल आपूर्ति की समस्या बनी हुई थी, जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों द्वारा विधायक तथा जिला प्रमुख को की थी।
जलदाय विभाग के ब्लॉक स्तरीय तथा जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा पेयजल योजना का निरीक्षण किया गया। अधिकारियों के निर्देश पर योजना पर कार्यरत कर्मचारियों द्वारा पाइप लाइनों में प्रेशर चेक किया गया तथा पाइप लाइनों का मिलान कर नए वाल्व लगाकर पेयजल सप्लाई के नए जोन बनाए गए, जिससे वार्ड नंबर 3 व 4 में बीसलपुर का शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया गया तथा वार्ड नंबर 8 में भी पेयजल सप्लाई सुचारू की गई।

Home / Tonk / पानी के लिए जलदाय विभाग में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो