जयपुर की साक्षी शर्मा ने स्वर्ण तो टोंक की अंजली कंवर ने कांस्य पदक हासिल कर प्रदेश का नाम किया रोशन

जम्मू एण्ड कश्मीर के गुलमर्ग श्रीनगर में गत 21 से 24 फरवरी तक आयोजित हुई छठीं राष्ट्रीय आइस स्टॉक स्पोर्ट्स (बर्फ में खेलने वाला खेल) सीनियर महिला खेल प्रतियोगिता के दौरान नयागांव के टैक्सी चालक किशन सिंह सोलंकी की पुत्री अंजली कंवर ने तीसरा स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक हासिल किया है। वहीं जयपुर की साक्षी शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीतकर राज्य का नाम रोशन किया है।

By: pawan sharma

Updated: 01 Mar 2020, 03:01 PM IST

राजमहल. पंचायत क्षेत्र के नयागांव के टैक्सी चालक किशन सिंह सोलंकी की पुत्री अंजली कंवर ने जम्मू एण्ड कश्मीर के गुलमर्ग श्रीनगर में गत 21 से 24 फरवरी तक आयोजित हुई छठीं राष्ट्रीय आइस स्टॉक स्पोर्ट्स (बर्फ में खेलने वाला खेल) सीनियर महिला खेल प्रतियोगिता के दौरान तीसरा स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक हासिल किया है। वहीं जयपुर की साक्षी शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीतकर राज्य का नाम रोशन किया है।

उक्त टीम में राज्य की चार लड़कियों ने भाग लिया था, जिसमें कप्तान के रूप में आइस स्पोर्ट एसोसिएयन ऑफ राजस्थान जयपुर की महासचिव साक्षी शर्मा रही थी। अन्य जूनियर खिलाड़ी के रूप में बूंदी जिले की नैनवा रोड निवासी आयुषी हाड़ा व पूजा कंवर थी। प्रतियोगिता के दौरान भारत के अलग-अलग राज्यों की कुल 32 टीमें शामिल हुई थी।

जिसमें राज्य की साक्षी शर्मा व अंजली कंवर ने स्वर्ण व कांस्य पदक हासिल कर राज्य का नाम रोशन किया है। उल्लेनीय है कि राजमहल पंचायत के नयागांव की अंजली कंवर अभी 15 वर्ष की आयु में प्रवेश की है जिसने 14 वर्ष में ही पूर्व में सेस्टोबॉल प्रतियोगिता के दौरान अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर थाइलैंड व श्रीलंका में गोल्ड मेडल प्राप्त कर भारत व राज्य के साथ ही टोंक जिले का नाम रोशन कर चुकी है। अंजली गांव के एक गरीब परिवार से है जो अभी आठवीं कक्षा में अध्ययनरत है। जिसके पिता गांव में खेती का कार्य करते थे वही बाद में जयपुर में टैक्सी ड्राइवर व अब निजी कम्पनी में कार्य करते है।

स्पोर्ट्स-डे- खेलकूद प्रतियोगिता में दिखाया दमखम

देवली. केशव वेली सैकण्डरी स्कूल में शनिवार को स्र्पोट्स-डे प्रतियोगिता के तहत एक दर्जन विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। इसमें प्रतियोगिता जीतने के लिए खिलाडिय़ों ने जोर आजमाइश की। प्रधानाध्यापिका मेधावती राजावत ने बताया कि प्रतियोगिता में कक्षा नर्सरी से लेकर माध्यमिक स्तर तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। यहां छात्र एवं छात्रा वर्ग की अलग-अलग प्रतियोगिता हुई।

इस दौरान कबड्डी, खो-खो, रस्साकसी, बैडमिंटन, चेयर रेस, स्पून रेस, फुटबॉल, क्रिकेट, लंगड़ी दौड़, मौसम बा, टिपी-टिपी टॉप सहित प्रतियोगिता हुई। इस बीच स्कूल स्टॉफ की खो-खो प्रतियोगिता भी हुई। प्रतियोगिता के बीच छात्र-छात्राओं ने जमकर हूटिंग की तथा खेलों का आनंद लिया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned