scriptकाम पूरा, फिर भी मनरेगा में कम मजदूरी | Work completed, yet low wages in MNREGA | Patrika News

काम पूरा, फिर भी मनरेगा में कम मजदूरी

locationटोंकPublished: Jul 12, 2020 04:42:46 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

श्रमिकों ने किया हाइवे जामबनेठा. क्षेत्र के ककोड़ गांव में शनिवार को मनरेगा की कम मजदूरी मिलने पर श्रमिकों ने विरोध जताते हुए ककोड बस स्टैंड पर हाइवे को जाम कर दिया। जिसे पुलिस ने समझाइश कर खुलवाया।

काम पूरा, फिर भी मनरेगा में कम मजदूरी

काम पूरा, फिर भी मनरेगा में कम मजदूरी

काम पूरा, फिर भी मनरेगा में कम मजदूरी
श्रमिकों ने किया हाइवे जाम
बनेठा. क्षेत्र के ककोड़ गांव में शनिवार को मनरेगा की कम मजदूरी मिलने पर श्रमिकों ने विरोध जताते हुए ककोड बस स्टैंड पर हाइवे को जाम कर दिया। जिसे पुलिस ने समझाइश कर खुलवाया।
बनेठा थाना अधिकारी हनुमान लाल चौधरी ने बताया कि शनिवार सुबह साढे दस बजे ककोड़ गांव स्थित सार्वजनिक तालाब पर मनरेगा के तहत श्रमिक कार्य कर रहे थे।

श्रमिकों को मस्टररोल पर किए गए कार्य की मजदूरी कम मिलने से उनमे से कई महिला-पुरुष श्रमिकों का गुस्सा फूट पड़ा।
उन्होंने बस स्टैंड पहुंच कर रोड पर झाडियां लगाकर हाइवे को करीब बीस मिनट तक जाम कर दिया। इससे सड़क के दोनों किनारे वाहनों की कतारें लग गई।

बनेठा पुलिस ने मौके पर पहुंच श्रमिकों से समझाइश कर जाम खुलवाया।तब जाकर बीस मिनट बाद टोंक सवाईमाधोपुर रोड पर सामान्य हुआ।

बैठक में जताया युवाओं ने विरोध
टोंक. यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव मंजू भरत तोंगड ने शनिवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में बैठक ली। इसमें कोरोना काल में किए गए यूथ कांग्रेस के कार्यों की समीक्षा की गई।
इस दौरान कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। जिला महासचिव हरिओम चौधरी ने आरोप लगाया कि गत दिनों हुए राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष चुनाव में गड़बड़ हुई है। ऐसे में कार्यकर्ताओं में नाराजगी है।

इसके चलते उन्होंने बैठक में विरोध जताया। कुछ देर नारे भी लगाए गए। इस पर राष्ट्रीय सचिव ने उन्हें शांत किया और उनकी बात को शीर्ष तक पहुंचाने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो