scriptकही धरना देकर किया प्रदर्शन तो कही कर्मचारियों ने कार्य का किया बहिष्कार, मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन | Work done by employees show boycott | Patrika News
टोंक

कही धरना देकर किया प्रदर्शन तो कही कर्मचारियों ने कार्य का किया बहिष्कार, मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ (अम्बेडकर) से जुड़े शिक्षकों ने प्रदेशव्यापी एक दिवसीय धरना पटेल सर्कल के समीप दिया।
 

टोंकAug 28, 2018 / 08:57 am

pawan sharma

Rajasthan Teachers Association

टोंक. विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ (अम्बेडकर) से जुड़े शिक्षकों ने 19 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को सौंपा।

टोंक. विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ (अम्बेडकर) से जुड़े शिक्षकों ने प्रदेशव्यापी एक दिवसीय धरना पटेल सर्कल के समीप दिया। इस दौरान उन्होंने 19 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को सौंपा।
इसमें संघ के जिलाध्यक्ष हरिराम बड़ीवाल ने बताया कि संघ की ओर से लगातार मांग रखी जा रही है, लेकिन सरकार की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे शिक्षकों में सरकार के प्रति नाराजगी है।
उन्होंने सभी विभागों में रोस्टर रजिस्टर का संधारण कराकर आरक्षित वर्गकी सीधी भर्ती, पदोन्नतियों में भर्ती अभियान, सभी वर्गों की मेधावी छात्राओं को बजट घोषणा के तहत स्कूटी योजना में शामिल करना, नवीन अंशदायी पेंशन योजना बंद कर पुरानी पेंशन योजना बहाल करने समेत अन्य मांगों का निस्तारण करने की मांग की है।
इस दौरान जिला मंत्री सुदर्शन जोनवाल, पीपलू अध्यक्ष गणपत चंदेल, प्रहलाद बैरवा, निवाईअध्यक्ष सूर्यप्रकाश कवरिया, बनवारीलाल बैरवा, देवली अध्यक्ष बाबूलाल, टोडारायसिंह अध्यक्ष राजेन्द्र चावला, टोंक अध्यक्ष रमेश बोयत, नासिर मकसूद, रामअवतार बैरवा, शिवराज बैरवा, जयंती प्रकाश नुवाल, राजेश पारोचिया, रामरतन खटीक, ओमप्रकाश आदि शामिल थे।
कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार किया
राज्य सरकार के शिक्षा ग्रुप-2 जयपुर के आदेशानुसार समाप्त किए गए मंत्रालयिक संवर्ग के कर्मचारियों के पदों से नाराज जिला शिक्षा विभागीय मंत्रालयिक कर्मचारी संघ ने सोमवार को कलम बंद कर कार्य का बहिष्कार किया।
संघ के जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल चौधरी ने बताया कि सरकार ने गत 8 अगस्त को आदेश जारी कर सम्भाग, जिला व ब्लॉक कार्यालयों का पुनर्गठन कर मंत्रायलिक कर्मचारियों के 2800 पद समाप्त कर दिए। गत 21 अगस्त को उक्त पुनर्गठन के अधिशेष कार्मिकों के समायोजन के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। इससे कर्मचारियों में नाराजगी है। इसके तहत बहिष्कार किया।
जिग्नेश मेवाणी की जनसभा स्थगित
टोंक. राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच शाखा टोंक की ओर से कृषि मंडी के समीप बैरवा धर्मशाला में आयोजित गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी की जनसभा स्थगित कर दी गई।

मंच के जिलाध्यक्ष अशोक बैरवा ने बताया कि रविवार शाम दो जनों ने सभास्थल में घुसकर तलवारों से पोस्टर व बैनर फाड़ दिए थे। वहीं उन्होंने कुछ पदाधिकारियों पर हमला करने का प्रयास भी किया था। ऐसे में तनाव की स्थिति को देखते को हुए जनसभा को स्थगित कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो