बिल पास करने की एवज में ली रिश्वत तो एसीबी ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

pawan sharma

Publish: Dec, 08 2017 07:28:20 (IST)

Gulzar Bagh, Tonk, Rajasthan, India
बिल पास करने की एवज में ली रिश्वत तो एसीबी ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

पर्यवेक्षक ने बिल पास करने के लिए दो हजार रुपए की मांग कर ये राशि बिचौलिए रामअवतार को देने को कहा।

पीपलू. आंगड़ीबाड़ी कार्यकर्ता से पोषाहार के बिल पास करने की एवज में दो हजार रुपए की रिश्वत लेते महिला एवं बाल विकास विभाग की पीपलू पर्यवेक्षक अरशी रफीक तथा बिचौलिए रामअवतार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

 

 

उनसे रंग लगे नोट भी टीम ने जब्त कर लिए हैं। एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह ने बताया कि आंगनबाड़ी केन्द्र में पोषाहार का बिल पास करने के लिए कार्यकर्ता गत दिनों पर्यवेक्षक के पास गई थी। इस पर पर्यवेक्षक ने बिल पास करने के लिए दो हजार रुपए की मांग कर ये राशि बिचौलिए रामअवतार को देने को कहा।

 

 

 

इस बीच आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने एसीबी में परिवाद दर्ज करा दिया। टीम ने परिवाद की जांच कर कार्यकर्ता को रंग लगे नोट देकर भेजा। जहां रामअवतार ने पीपलू कस्बे में कार्यकर्ता से रुपए ले लिए। इस दौरान एसीबी की टीम ने उसे पकड़ पर्यवेक्षक को भी गिरफ्तार कर लिया। टीम ने रामअवतार की जेब से राशि जब्त की है।

 

 

परिवादिया का नाम गुप्त रखा गया है। टीम में सहायक उपनिरीक्षक वीरेन्द्र सिंह, हनुमान शर्मा, मोहम्मद जुनैद, मोहम्मद जावेद, गजेन्द्र सिंह तथा राजेश कुमार शामिल थे।

 

 

दो ट्रक जब्त
निवाई. न्यायालय की ओर से बजरी खनन पर रोक लगाने के बाद भी अवैध तरीके से बजरी का दोहन कर इसका परिवहन करते दो ट्रकों को पुलिस ने जब्त किया है। दतवास थाना प्रभारी दयाराम चौधरी ने बताया कि इन्हें नाकाबंदी के दौरान जब्त किया।

 

 

उन्होंने बताया कि हैड कांस्टेबल सुरेश चौधरी मय जाप्ता किशोरपुरा एवं ललवाड़ी मोड़ पर नाकाबंदी कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने ट्रक को रोका। इनमें बजरी भरी होने पर पुलिस दल ने चालक से इनके परिवहन के परमिट मांगे, लेकिन चालक संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। इस पर पुलिस ने ट्रकों को जब्त कर लिए।

 

 

 

रात भर दौड़ता रहा करंट
टोडारायसिंह. बिजली निगम की अनदेखी के चलते भासू में बुधवार रात खम्भे में दौड़ रहे करंट की चपेट में आने से बकरी की मौत हो गई। हादसे के बाद भी रातभर खम्भे में करंट दौड़ता रहा। पीडि़त भागचंद बलाई ने बताया कि सूचना के बावजूद निगम अभियन्ताओं ने काई सुध नहीं ली।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned