scriptकश्मीर से कन्याकुमारी तक पैदल यात्रा पर है युवक, बेटी पढ़ाओं-बेटी बचाओं का दे रहा संदेश | Young man is on foot journey from Kashmir to Kanyakumari | Patrika News

कश्मीर से कन्याकुमारी तक पैदल यात्रा पर है युवक, बेटी पढ़ाओं-बेटी बचाओं का दे रहा संदेश

locationटोंकPublished: Jun 30, 2022 08:32:02 pm

Submitted by:

pawan sharma

बेटी पढ़ाओं-बेटी बचाओं के उद्देश्य को लेकर कश्मीर से कन्याकुमारी तक हाथ में ङ्क्षतरगा ध्वज लेकर पैदल यात्रा पर निकले युवक विक्रम जाट का निवाई पहुंचने पर मायाराम शर्मा के नेतृत्व में स्वागत किया गया।
 

कश्मीर से कन्याकुमारी तक पैदल यात्रा पर है युवक, बेटी पढ़ाओं-बेटी बचाओं का दे रहा संदेश

कश्मीर से कन्याकुमारी तक पैदल यात्रा पर है युवक, बेटी पढ़ाओं-बेटी बचाओं का दे रहा संदेश

निवाई. बेटी पढ़ाओं-बेटी बचाओं के उद्देश्य को लेकर कश्मीर से कन्याकुमारी तक हाथ में ङ्क्षतरगा ध्वज लेकर पैदल यात्रा पर निकले युवक विक्रम जाट का निवाई पहुंचने पर मायाराम शर्मा के नेतृत्व में स्वागत किया गया। विक्रम (23) पुत्र कानाराम जाट निवासी ठिकरिया खण्डेला सीकर ने बताया कि वह बेटी पढ़ाओं-बेटी बचाओं के उद्देश्य को लेकर 7 मई 2022 को श्रीनगर से कश्मीर से कन्याकुमारी तक पैदल यात्रा पर रवाना हुआ था।
पैदल यात्रा करते हुए जम्मू कश्मीर राज्य से पंजाब, हरियाणा होता हुआ राजस्थान पहुंचा है। और आगे पैदल यात्रा करते हुए 6 माह में कन्याकुमारी पहुंच कर यात्रा पूरी करेगा। विक्रम ने बताया कि वह ग्रामीण क्षेत्रों में गांव की चौपाल पर बैठे लोगों से बातचीत उन्हें बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाने के लिए प्रेरित कर रहा है। उसने बताया कि 4000किलोमीटर की यात्रा करने का मुख्य उद्देश्य यहीं है कि राजस्थान की हर बेटी शिक्षित हो और अपनी शिक्षा से देश की सेवा करें।
विक्रम ने बताया वह प्रतिदिन करीब 40 किलोमीटर चलकर एक दिन की यात्रा पूरी करता है। यात्रा में मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारों में रहने का मौका मिला है। इस दौरान सभी लोगों ने उक्त कार्य की सराहना की है। युवक का स्वागत करने वालों में अनिल जाट, शंकर गुर्जर, मुकेश, हरकेश मीणा, शंकरलाल शर्मा सहित कई लोग शामिल थे।
दूनी. कस्बा स्थित सत्यनारायण भगवान मंदिर परिसर में अखिल भारतीय तेली (साहू) समाज जिलाध्यक्ष विनोद साहू की अध्यक्षता में बुधवार आयोजित समारोह में कक्षा 10वीं के परिणाम में जिले में दूसरे स्थान पर रहे दूनी निवासी छात्र हरिशंकर साहू एवं परिजनों का माला साफा पहना एवम स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
सत्यनारायण साहू ने बताया की आयोजित समारोह में समाज के जिलाध्यक्ष सहित पदाधिकारियों ने हरिशंकर साहू सहित अन्य छात्रों व उनके अभिभावकों का माला साफा पहनाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर निदेशक श्यामसुंदर शर्मा, सेवानिवृत अध्यापक सत्यनारायण तिवाड़ी, देवीलाल सेन, पुरुषार्थ गौतम सहित अभिभावक विष्णु साहू, पोखरलाल साहू, ङ्क्षरकू गुर्जर व अन्य थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो