दौड़ प्रतियोगिता में युवकों ने दिखाया दम, कई गांवों के युवा हुए शामिल

दौड़ प्रतियोगिता में युवकों ने दिखाया दम, कई गांवों के युवा हुए शामिल

 

By: pawan sharma

Published: 29 Dec 2020, 05:41 PM IST

दूनी. बंथली के सरोली मार्ग स्थित मेरिज गार्डन में रविवार उच्च शिक्षा के बाद युवाओं के कॅरियर बना भविष्य संवारने को लेकर करगिल योद्धा सुबेदार जगदीश यादव के निर्देशन में आयोजित सेमीनार में युवाओं ने दौड़ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में विजेता रहे युवकों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया तो बंथली सरपंच ने प्रथम से लेकर छठें विजेता को फ्लाइट से दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह देखने का तोहफा दिया।

आयोजित सेमीनार में करगिल योद्धा यादव ने युवकों को केन्द्र एवं राज्य की सरकारी सेवा भारतीय सेना की तीनों इकाई जल, थल एवं वायू सेना सहित शिक्षक, इंजीनियर, चिकित्सक, वैज्ञानिक बनने के अवसरों की जानकारी दी। समारोह में सरपंच श्यामसिंह राजावत, पंचायत समिति सदस्य बनवारीलाल जाट, शिक्षाविद् मुरलीधर यादव, शिव शिक्षा समिति सरोली निदेशक शिवजीलाल यादव, पूर्व सैनिक मोहन पुरी, प्रधानाचार्य हसंराज मेघवंशी, सत्यनारायण श्रीमाल, कांग्रेस इकाई अध्यक्ष चांद खां, भाजपा नेता सत्यनारायण चौधरी ने युवाओं को कॅरियर निर्माण को लेकर प्रोत्साहित किया।

आयोजक लाल सिंह ने बताया कि आयोजित सेमीनार में आस-पास के क्षेत्रों से युवाओं को पूर्व सैनिक सहित शिक्षाविद् एवं जनप्रतिनिधियों ने कॅरियर सम्बंधी जानकारी देकर सरकारी सेवा में जाने को प्रोत्साहित किया। इसके बाद पुराने मिडवे से गढ़ पैलेस तक आयोजित दौड़ में युवकों ने भाग लिया, इसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेता रहे युवकों को पुरस्कृत किया गया।

इस मौके पर मुंशी खां, अशोक जैन, रमेशसिंह सोलंकी, सोपाल मीणा सहित दर्जनों ग्रामीण थे। सरपंच राजावत ने बताया कि विजेता युवक 25 जनवरी को जयपुर से फ्लाइट में सवार होकर दिल्ली जाएंगे और 26 जनवरी को आयोजित राष्ट्रीय समारोह गणतंत्र दिवस समारोह देखेंगे। इस दौरान उनके रहने, खाने व जाने का खर्चा उनकी ओर से वहन किया जाएगा।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned