युवक-युवती परिचय सम्मेलन हुआ आयोजन

युवक-युवती परिचय सम्मेलन हुआ आयोजन
मालपुरा डिग्गी में आयोजित लक्षकार समाज की बैठक में मौजूद लोग।

Mohan Lal Kumawat | Publish: Sep, 23 2019 11:46:30 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

द्वितीय आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर रविवार को युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन अखिल भारतीय लक्षकार समाज की धर्मशाला में किया गया।

मालपुरा श्री लक्षकार समाज Shri Laxkar Samaj विकास सेवा समिति की ओर से डिग्गी में नवम्बर में होने वाले द्वितीय आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन Mass marriage conference को लेकर रविवार को युवक-युवती परिचय सम्मेलन Youth-maiden introduction conference का आयोजन अखिल भारतीय लक्षकार समाज All india laxcar society की धर्मशाला में किया गया।

read more : खनन का खेल: जमींदोज हुए पहाड़, गड्ढों में बदली बनास, रोक के बाद भी लगातार जारी है बजरी व पत्थर का खनन

इसमें 45 युवक-युवतियों Young men ने हिस्सा लिया। समाज की बैठक में सामूहिक विवाह सम्मेलन एवं नव निर्मित समाज धर्मशाला के लोकार्पण कार्यक्रम Launch program पर चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष रमेश चंद लक्षकार ने बताया कि तेजी से बदल रहे परिवेश व लगातार बढ़ते खर्चों को देखते हुए सामूहिक विवाह सम्मेलन आवश्यकता है।

read more : शांतिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में शांति मण्डल विधान का आयोजन

विवाह सम्मेलनों के आयोजनों से समाज में एक रूपता की भावना पैदा होती है। कई प्रकार के अनावश्क खर्चों से बचा जा सकता है। इस अवसर पर राजस्थान महासभा के महामंत्री भंवर लाल बोराज ने कहा कि विकास के लिए शिक्षा जरूरी है। एक शिक्षित बालिका दो परिवारों के उत्थान में सहायक होती है।

महामंत्री मदन लाल लक्षकार ने बताया कि डिग्गी में 21 व 22 नवम्बर को 31 जोडों के सामूहिक विवाह सम्मेलन का लक्ष्य रखा गया है। साथ ही नव निर्मित लक्षकार समाज की धर्मशाला का लोकार्पण समारोह आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर विवाह योग्य युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन आयोजित किया गया।

read more : मंदिर से दानपात्र तोडऩे के आरोपी रिमाण्ड पर, पुलिस ने बाइक भी की जब्त

इसमें 35 युवक एवं 10 युवतियों ने हिस्सा लिया। सम्मेलन के लिए 7 जोड़ों का पंजीयन किया गया। कार्यक्रम में जयपुर, सवाईमाधोपुर, अजमेर, टोंक, दौसा, दूदू, केकडी सहित अन्य क्षेत्रों से समाज के सैकडों लोगों ने भाग लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned