scriptखाद लेने आ रहे कार सवार युवकों को खननकर्ता बता पीटा, कार में भी की तोडफ़ोड़ | youths in car thrashed | Patrika News

खाद लेने आ रहे कार सवार युवकों को खननकर्ता बता पीटा, कार में भी की तोडफ़ोड़

locationटोंकPublished: Nov 29, 2021 07:58:50 am

Submitted by:

pawan sharma

जयपुर रोड पर शनिवार रात बजरी रायल्टी नाका गश्तीदल के लोगों ने दो जनों के साथ मारपीट कर उनकी कार का शीशा तोड़ दिया।

खाद लेने आ रहे कार सवार युवकों को खननकर्ता बता पीटा, कार में भी की तोडफ़ोड़

खाद लेने आ रहे कार सवार युवकों को खननकर्ता बता पीटा, कार में भी की तोडफ़ोड़

निवाई. जयपुर रोड पर शनिवार रात बजरी रायल्टी नाका गश्तीदल के लोगों ने दो जनों के साथ मारपीट कर उनकी कार का शीशा तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलने पर थानाधिकारी अजय कुमार जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखकर मारपीट करने वाले रायल्टी गश्तीदल के लोग फरार हो गए। थानाधिकारी ने बताया कि शनिवार रात अहमदपुरा उर्फ कैथूनिया गांव से कार में यूरिया खाद लेने आ रहे सुरेश पुत्र हीरालाल गुर्जर एवं सीताराम पुत्र भंवरलाल गुर्जर को जयपुर रोड स्थित वनस्पति फैक्ट्री के बाहर रायल्टी गश्तीदल की कार में दर्जन भर लोग आए और उनकी कार को रोक लिया।
थानाधिकारी ने बताया कि गश्तीदल के लोगों ने सुरेश और सीताराम को अवैध बजरी के काम में जुड़े होने का कहकर नीचे उतार लिया। दोनों ने उन्हें चिकित्सा विभाग में संविदा कर्मी भी बताया और खाद लेने की जानकारी दी, लेकिन वे नहीं माने और उनकी कार में तोडफ़ोड़ कर दी। इसी दौरान सुरेश और सीताराम ने विरोध किया तो आरोपियों ने उनके साथ मारपीट कर घायल कर दिया।
सडक़ पर हो रही मारपीट की सूचना पुलिस को मिलते मौके पहुंच गए। पुलिस जाप्ते को देखते रायल्टी गश्तीदल के लोग भाग छूटे। पुलिस दोनों घायलों को राजकीय अस्पताल लेकर आई। रात को ही बीच रास्ते में रोककर मारपीट करने व सीताराम की जेब में रखे पर्स को छीनकर फरार होने का मामला दर्ज कर लिया। थानाधिकारी ने बताया कि रायल्टी गश्तीदल के लोगों विरुद्ध मुकदमा दर्ज होने की सूचना मिलते ही रात तीन बजे रायल्टी नाका गुंसी से दो-तीन कार में सवार होकर 20 जने आ गए।
उन्होंने मारपीट व पर्स छीनने के दर्ज हुए मामले का विरोध जताकर थाना परिसर में हंगामा कर दिया। पुलिस ने उन्हें समझाया, लेकिन वो हंगामा करते रहे। इस पर पुलिस ने थाने में दर्ज मामले में हंगामा कर दबाव बनाने एवं शांति भंग करने के आरोप में बीस जनों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस उपाधीक्षक बृजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि थाना परिसर में शांति भंग के आरोप में दिलीपसिंह, निवासी भूदोली थाना नीम का थाना, कुलदीपसिंह निवासी जयरामपुरा थाना श्रीमाधोपुर, बजरंगसिंह निवासी मुण्डोती थाना किशनगढ रेनवाल, पर्वतसिंह निवासी गोठङा नागौर, रविन्द्रसिंह निवासी नयासर थाना झुन्झुनूं, हिमांशु निवासी भुदोली थाना नीम का थाना, गजेन्द्र सिंह निवासी शिवदानपुरा थाना चितावा नागौर, लीलाराम जाट निवासी पापङा थाना उदयपुरवाटी, प्रदीप जाट निवासी कारोता महेन्द्रगढ हरियाणा, गणेश सिंह निवासी भुदोली नीम का थाना, नरेश शर्मा निवासी दुलेरी थाना तारानगर जिला चुरू, जयसिंह निवासी भोजगढ़ झुन्झुनूं, विजेन्द्र सिंह निवासी पाटन सीकर, गजानन्द मेघवाल निवासी भोजासर थाना मन्डावा झुन्झुनूं, करणसिंह निवासी भगेगा नीम का थाना, सुरेन्द्र पुरी निवासी चला नीम का थाना, पिन्टू उर्फ जग्गु जाट निवासी गोविन्दपुरा थाना नीम का थाना, जयसिंह निवासी थोई सीकर, कमलजीत सिख निवासी लड्डूवाला बिजनौर, दीपक कुमार जाटव निवासी जोगिपुरा उदमसिंह नगर हाल निवासी बजरी नाका गुन्सी जिला को गिरफ्तार किया है। बाद में उन्हें उपखंड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। जहां से सभी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।
विशेष टीम की गठित
थानाधिकारी ने बताया कि खाद लेने आए लोगों से बेवजह मारपीट करने व पांच हजार रुपए छीनने के मामले में नामजद व अन्य आरोपियों को तलाश कर गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक टीम गठित की गई है। पुलिस टीम आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लेगी। पुलिस ने बताया कि मारपीट में घायल सुरेश गुर्जर राजकीय अस्पताल में संविदा पर नर्सिंग कर्मी है तथा सीताराम एसबीआई बैंक में संविदा पर ही होम लोन का कार्य करते हैं।
सहायक खनिज अभियंता संजय शर्मा का कहना है कि विभाग के निर्देशों पर नदी में अवैध बजरी की रोकथाम के लि रम्भा गांव में शनिवार को रायल्टी नाका शुरू किया था और नाके पर पांच होमगार्ड को लीजधारक के साथ तैनात किया था। रायल्टी नाका इंचार्ज संदीप सिंह का कहना है कि अवैध बजरी की रोकथाम के लिए रम्भा गांव में चैकपोस्ट लगाई गई थी।
करीब अवैध बजरी के 100 ट्रैक्टर-ट्रॉली निकलते हैं। अवैध बजरी खननकर्ताओं तीन चार कारों में आए और चैकपोस्ट को हटाने की धमकी देकर कर्मचारी सुनील पुत्र रामावतार जोशी निवासी डूडलोद झुंझुनूं के साथ मारपीट कर दी थी। चैकपोस्ट पर रखे तख्ते को उठाकर अवैध बजरी खननकर्ताओं ने नदी में फेंक दिया था। इससे आपस में दोनों पक्षों में विवाद हो गया था। इस मामले में सुनील ने भी निवाई थाने में लिखित में रिपोर्ट दे दी है।

इनके विरुद्ध हुआ मामला दर्ज
थानाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि रास्ते मारपीट करने व पर्स छीनने के आरोप में रायल्टी नाके के कर्मचारी भूपेंद्र सिंह, गोरा सिंह, जरनेल सिंह, धर्मेंद्र, गुरमीत सिंह, जग्गा सिंह, बिजेन्द्र, पंकज सहित अन्य 8-10 जनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो