Dr Arvind Singh Chauhan

डॉ. अरविंद सिंह चौहान

Dr Arvind Singh Chauhan

विवरण :

भाजपा के कद्दावर नेता ठाकुर जयवीर सिंह के बेटे डॉ. अरविंद सिंह चौहान ने 2019 का लोकसभा चुनाव गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा है। अरविंद सिंह की मां राजकुमारी चौहान बसपा के टिकट पर सांसद रह चुकी हैं।

पढ़ाई

30 साल के अरविंद सिंह चौहान ने 2010 में नोएडा की ऐमिटी यूनिवर्सिटी से बीबीए किया है। इसके बाद 2011 में उन्‍होंने लंदन की यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स से मास्‍टर ऑफ साइंस किया। नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी से उन्‍होंने मैनेजमेंट में अपनी पीएचडी पूरी की। डॉ. अरविंद सिंह नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर भी रह चुके हैं।

राजनीतिक परिवार

डॉ. अरविंद सिंह के पिता ठाकुर जयवीर सिंह बसपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं, जबक‍ि उनकी मां भी बसपा से सांसद रह चुकी हैं। अरविंद सिंह 2014 के लोकसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। उन्‍हें भाजपा के सतीश गौतम ने हराया था। उस चुनाव में वह दूसरे नंबर पर रहे थे। बाद में उनके पिता जयवीर सिंह भाजपा में आ गए। वह इस समय भाजपा से एमएलसी हैं। अरविंद सिंह को कांग्रेस ने 2019 लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर से टिकट देकर सबको चौंका दिया था। नामांकन में दिए शपथपत्र के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 9.96 करोड़ रुपये है। उनका वोट भी अलीगढ़ का बना हुआ है।

Dr Arvind Singh Chauhan : Gautam Buddh Nagar

Dr Arvind Singh Chauhan : Congress

Father : Jaiveer Singh

Mother : Raj Kumari Chauhan

Address : Aligarh

Age : 30

PHD : Noida International University

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK