sai mandir noida

साईं मंदिर नोएडा

sai mandir noida

विवरण :

नोएडा शहर के सेक्टर-40 में स्थित साईं मंदिर में मनोकामना तो पूरी होती ही है, साथ ही बीमार होने पर दवा आैर ज्ञान के लिए शिक्षा भी दी जाती है। दरअसल, इस मंदिर में ऊपर भगवान की आरती होती है जबक‍ि बेसमेंट में आेपीडी चलती है। इतना ही नहीं यहां बच्चों को फ्री में पढ़ाया आैर मि‍ड-डे मील दिया जाता है।

एेसे हुआ स्थापित

सेक्टर-40 स्थित श्री शिरडी सार्इं बाबा मंदिर की स्थापना 1999 में की थी। मंदिर में सुबह से लेकर शाम तक भंडारा चलता है। साथ ही मंदिर में हर दिन शाम आैर सुबह के समय सार्इं राम की पालकी निकाली जाती है। इसके साथ ही उनकी धूनि हर समय जलती रहती है। मन्‍नत है क‍ि यहां पर कोर्इ भी मन्‍नत मांगने पर सार्इं राम उसे पूरी करते हैं।

विशेषता

भगवान सार्इं के मंदिर में इलाज, शिक्षा आैर भोजन भी मिलता है, जिस कारण इसकी प्रसिद्धी बढ़ी है। मंदिर के पुजारी व सार्इं सेवा ट्रस्ट से जुड़े अन्य लोग मंदिर में ही रोज आेपीडी चलाते हैं। मंदिर के एडमिन ने बताया क‍ि 2001 से मंदिर में हर दिन आेपीडी लगार्इ जाती है। इसमें 25 स्पेशलिस्ट डाॅक्टर बैठते हैं, जो फ्री में लोगों का इलाज करते हैं। उनके लिए दवा भी फ्री में दी जाती है। साथ ही सार्इं विद्या निकेतन स्कूल में करीब 350 बच्चे फ्री में पढ़ते हैं। उनके लिए ब्रेकफास्ट से लेकर लंच तक की व्यवस्था भी की जाती है। इन सबका खर्च मंदिर के ट्रस्टी वहन करते हैं।
 

कैसे पहुंचें

गोल्फ कोर्स या बॉटेनिकल गार्डन से सीधा सेक्टर-40 सार्इं मंदिर के लिए आॅटो या रिक्शा ले सकते हैं। इसके साथ ही आप दिल्ली या ग्रेटर नोएडा से भी डीएससी रोड या फिर शशि‍ चौक से सीधे सेक्टर-40 से मंदिर तक पहुंच सकते हैं। 

sai mandir : noida

साईं मंदिर : नोएडा

Noida : Sector 40 mandir

noida sai mandir : manyta

noida sai mandir : khasiyat

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK