scriptविदेश की ट्रिप में याद रखेंगे ये बातें, तो शानदार रहेगा सफर | Patrika News
ट्रेवल

विदेश की ट्रिप में याद रखेंगे ये बातें, तो शानदार रहेगा सफर

9 Photos
6 years ago
1/9

अगर आप कहीं विदेश अपनी छुट्टियां एंजाय करने जा रहे हैं, तो आपको वहां के तौर तरीकों के बारे में थोडी बहुत जानकारी होनी चाहिए। क्योंकि हर देश के अपने कुछ रिवाज, सोच और संस्कृति होती है। कहीं कोई चीज शुभ मानी जाती है तो कहीं अशुभ। आज हम आपको बताते है कि किन देशों में ट्रेवल के दौरान कौन से काम नहीं करने चाहिए...

2/9

जापान में यात्रा करते समय अगर आप वहां किसी होटल या रेस्त्रां में खाना खाएं तो फिर वेटर को टिप ना दें। वेटर को टिप देना जापान में पूरी तरह प्रतिबंधित है।

3/9

नार्वे में अगर आप सफर कर रहे हैं और आपका चर्च जाने का मन है तो फिर वहां पर आप किसी दूसरे व्यक्ति से चर्च जाने के लिए ना पूछें।

4/9

मेक्सिको में यात्रा करते समय आप वहां किसी लोकल के किसी भी तरह के मजाक को गंभीरता से ना लें और ना ही अपमानित महसूस करें। वहां पर लोग सामान्यत: मजाक करते हैं और अपमानित महसूस करने वाले को सही नहीं समझा जाता है।

5/9

अगर आप जर्मनी में यात्रा कर रहे हैं और वहां किसी का जन्मदिन पड़ जाता है तो फिर उस व्यक्ति को दिन निकलने से पहले रात 12 बजे से ही बधाई देना शुरु ना कर दें। ऐसा करना वहां ठीक नहीं समझा जाता है।

6/9

अगर आप फ्रांस में हैं तो फिर वहां पर पैसों के बारे में बात करते समय थोड़ा ध्यान दें। क्योंकि वहां पर पैसों के लेनदेन के बारे में बात करना ठीक नहीं समझा जाता है।

7/9

यूक्रेन में किसी को फूल देना ठीक नहीं समझा जाता है इसलिए वहां किसी को फूल देने के बारे में ना सोचें तो अच्छा ही होगा।

8/9

आयरलैंड में अगर आप वहां के आयरिश भाषा को सीखने की कोशिश कर रहे हैं तो जब तक अच्छे से ना सीख जाएं उसका प्रयोग ना करें क्योंकि आयरलैंड में गलत आयरिश भाषा का प्रयोग बहुत गलत माना जाता है।

9/9

न्यूजीलैंड में गाड़ी चलाते समय हार्न बजाना गलत माना जाता है। अगर आप ऐसा करते हैं तो वहां पर इसे अपमान की तरह माना जाएगा।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.