सास-ससुर के साथ सफल वेकेशन प्लान करने की टिप्स

सास-ससुर के साथ सफल वेकेशन प्लान करने की टिप्स

ट्रीप के दौरान कुछ सरप्राइज प्लान करें जो उनके और आपके दोनों के लिए यादगार बन जाए

सास-ससुर के साथ क्वालिटी वक्त बिताने और रिश्ते को मजबूत क रने के लिए उनके साथ किसी वेकेशन पर अच्छा आइडिया है। लेकिन एक शातिपूर्ण वेकेशन वह भी सास-ससूर के साथ, क्या यह असल में सच हो सकता है। चाहे वह वेकेशन आप सब की सहमती से प्लान हुआ हो या आपकी इच्छा के बगैर इसे सफल बनाना चेलेंज ही रहेगा। जानिए कुछ टिप्स जो आपके सास-ससूर के साथ प्लान किये गए वेके शन को किसी खूबसुरत सपने जैसा बना देगा।

उद्देश्य को पहचानें
आपके सास-ससूर के साथ वेकेशन पर जाने के पीछे कोइ तो उद्देश्ट जरूर होगा। हो सकता है आप उनके साथ एक क्वालिटी टाइम स्पेन्ड करना चाहते हों या आप चाहते हों कि आपके बच्चे अपने दादा-दादी से घूलें मिलें या केवल यह भी हो सकता है कि आप उन्हें कहीं चेन्ज या रिलेक्स होने के लिए बाहर लेकर जा रहे हैं। एक बार जब आप यह पता कर लेंगे तो आप अपनी यात्रा को अच्छी तरह से प्लान कर सकते हैं।

प्लान बनाते समय उनसे बात करें
आप जब प्लान बना रहे हैं तो ध्यान रखें कि आप अपने सास-ससुर से बात जरूर करें। हो सकता है आप कोई हिल स्टेशन प्लान करें और आपकी सास को उंचाई से डर लगता हो या उस मौसम में उनकी तबीयत खराब हो जाती हो। जब आप ट्रेवल प्लान कर रही हैं तब ही इस बारे में उनसे बात करें ताकि बाद में कोई परेशानी नहीं हो।

फाइनेंस के बारे में बात करें
होटल, खाना, ट्रावेल किराया बहुत ही बेसिक खर्चे हैं, इसके अलावा भी बहुत से ऎसे खर्चे होते हैं जो ट्रावेल में अपनी जेब से ही जाते हैं। इन सब बातों को पहले ही डिसकस कर लें।

सकारात्मक रहें
यदि आप अपने सास-ससुर के साथ कंफर्टेबल नहीं हैं और जाने के एक हफ्ते पहले ही कुछ अनबन हुई है तो आपके वेकेशन पर भी इसक ा असर जरूर आएगा। इन सारी नेगेटिव बातों को दूर करें और यह सोच लें कि आप इन सब परेशानियों को दूर कर देंगी और यह वेकेशन आपका सबके साथ यादगार वेकेशन होगा। हमेशा आशावादी रहें और अपने आप को यह बताती रहें कि यह ट्रेवल अच्छा होगा।

बेक अप प्लान करें
ट्रेवल के पहले बेक अप भी प्लान करें। हो सकता है आपके सास- ससुर कहीं जाने के मुड में ही नहीं हो और आपको बोल दें कि वे कहीं नहीं जाना चाहते, इस बात के लिए पहले से ही तैयार रहें।

शांत रहें और समाधान निकालें
ऎसा कई बार होगा जब चिजें प्लान किये अनसार नहीं होंगी ऎसे में आप बिना आपना आप खोए आप उस परेशानी का समाधान निकालें। यह ध्यान रखें की आपने इस वेकेशन को प्लान करने के लिए बहुत महेनत की है।

पर्सनल समय दें
यह ध्यान रखें की आप अपने पूरे दिन के शेडयुल में से कुछ वक्त अपने और अपने पति के लिए निकालें और यह बात अपने सास-ससुर को भी बताएं कि यह आपका वेकेशन ट्रीप है और हर वक्त आप उनक े साथ नहीं रह सकतीं।

स्पेशल बनाएं

आप वेकेशन के दौरान बहुत अच्छी तरह से बात कर रही हैं और सब को हेंडल कर रही हैं, यह तो एक बात हुई, लेकिन क्या यह बात अच्छी नही होगी की आपके सास-ससुर को यह वेकेशन हमेशा याद रहे और उन्हें अहसास हो की आपने इस वेकेशन को प्लान करने के लिए बहुत महेनत की है। ट्रीप के दौरान कुछ सरप्राइज प्लान करें जो उनके और आपके दोनों के लिए यादगार बन जाए।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned