तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरीयल की पांच गलतियां
Pawan Kumar Rana
| Updated: 01 Aug 2016, 07:30:00 PM (IST)
तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरीयल की पांच गलतियां
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah 2008

जुलाई 2008 में शुरू हुए कॉमेडी सीरीयल तारक मेहता का उल्टा चश्मा को 8 साल पूरे हो गए हैं। साथ ही में इसके 2000 एपीसोड भी पूरे हो चुके हैं...

जुलाई 2008 में शुरू हुए कॉमेडी सीरीयल तारक मेहता का उल्टा चश्मा को 8 साल पूरे हो गए हैं। साथ ही में इसके 2000 एपीसोड भी पूरे हो चुके हैं। घर-घर में पॉपुलर इस धारावाहिक में भी ऐसी बड़ी गलतियां हैं जो दर्शक पकड़ नहीं पाते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि क्या हैं इस धारावाहिक की 5 बड़ी गलतियां:

1.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

एक एपीसोड में गोकुल धाम के गेट पर एक टेम्पो फंस जाता है। इस टेम्पो के फंसने से सोसाइटी वाले गोकुल धाम से बाहर जाने के लिए अजीबोगरीब तरकीबें अपनाते हैं। जिस हालत में टेम्पो फंसा है उसे देखकर कोई भी बता सकता है कि बाहर निकलने के आसान रास्ते आंखों के सामने हैं। लेकिन जबरदस्ती हास्य पैदा करने के लिए ये बेवकूफी अपनाई गई। लेकिन जब सोसाइटी का रेनोवेशन होता है तो आने-जाने के लिए पीछे के रास्ते का इस्तेमाल करते हैं। शायद दूसरा एपीसोड लिखते समय ही लेखक को पिछले दरवाजे की याद आई होगी।


2.



बाघा तारक मेहता सीरीयल में ऐसा कलाकार है जो स्टेपनी की तरह यूज किया गया है। कभी वह जेठालाल की दुकान में मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है तो कभी टप्पू के स्कूल टीचर के रूप में उसे दिखाया जा चुका है। हालांकि बाद में उसे टैक्सी चालक बनाकर भी यूज किया गया है। और तो और बाघा को रुक्मणी बाई के पति के रूप में भी पेश किया गया। ये भी कोई तरीका हुआ कोस्ट कटिंग का!


3.



दया भाभी की किचन भी रोज नए रूप और आकार ले लेती है। ऐसा कई एपीसोड में नजर आया। कभी उनके किचन की चौड़ी खिड़की के पीछे आलीशान इमारतें दिखाई पड़ती हैं तो कभी गोकुलधाम सोसाइटी। मजेदार बात ये है कि खिड़की वही है। इसका मतलब ये तो नहीं कि दया भाभी की किचन रिवोल्विंग बिल्डिंग की तरह काम करती है जो हर पल अपनी धुरी पर घूमती रहती है।

4.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah serial

तारक मेहता का उल्टा चश्मा धारावाहिक को 8 साल हो गए। टप्पू सेना स्कूल की पढ़ाई पूरी कर कॉलेज जाने लगी है। लेकिन गोकुल धाम के उम्रदराज लोगों की ना तो उम्र बढ़ती है और ना ही चहरे, हावभाव में कोई परिवर्तन आया है। ऐसी कौनसी दवा पिलाई जाती है गोकुलधाम में कि कोई बुढ़ा ही नहीें होता।

5.

Tarak Mehta

तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरीयल में कई ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब अब तक कोई नहीं दे पाया जैसे कि अब्दुल शादीशुदा है या नहीं? और उसका घर कहां है? ये भी पता नहीं चल पाया है कि नट्टू काका की पगार कब बढ़ेगी? दया भाभी की माता जी कहां है इसका भी जवाब दर्शक तलाशते रहते हैं।