script50 फिल्मों से भी नहीं मिली पहचान, यूं मशहूर हुई “भाभो” | Bhabo aka Neelu Vaghela famous by tv serial Diya aur baati | Patrika News
TV न्यूज

50 फिल्मों से भी नहीं मिली पहचान, यूं मशहूर हुई “भाभो”

“दीया और बाती हम” में भाभो के किरदार ने दिलाया नाम,50 राजस्थानी फिल्मों से भी नहीं मिली पहचान

Mar 24, 2015 / 02:15 pm

सुधा वर्मा

मुंबई। टीवी पर प्रसारित लोकप्रिय धारावाहिक “दीया और बाती हम” की “भाभो” उर्फ नीलू वाघेला केवल टीवी की ही नहीं राजस्थानी फिल्मों का भी जाना माना नाम हैं। धारावाहिक में पूरे घर पर एक तरफा राज करने वाली भाभो भले ही अपने पति और तीनों बहुओं पर राज करती हों लेकिन इस धारावाहिक से उनके किरदार ने समाज में एक नया उदाहरण बनाया है। बहूओं पर पाबंदी लगाने वाली भाभो ने संध्या बिंदनी को आईपीएस बनाया और घर को एक साथ जोड़कर रखा।

राजस्थानी फिल्मों से की शुरूआत
“सूपत्थर बिंदनी”,”वीर तेजाजी” जैसी सुपरहिट राजस्थानी फिल्मों मे धमाल मचाने के बाद नीलू ने मायानगरी मुंबई के ओर रूख किया। लगभग 50 फिल्मों में काम करने के बाद भाभो का रोल एक्ट्रेस को आफर किया गया। साथ ही राजस्थानी फिल्मों के हिरो अरविंद कुमार के साथ विवाह के बंधन में बंध गई। नच बलिए 5 में अपने पति अरविंद के साथ आपने उन्हे ठूमके लगाते हुए भी देखा होगा।

“भाभो” के किरदार ने किया फेमस
राजस्थानी फिल्मों से अपने करियर की शुरूआत करने वाली “भाभो” को आपने धारावाहिक में अपने तेज तर्रार और कड़क रूप में देखा है लेकिन बहुत कम लोक यह जानते हैं कि वह बेहद खुशमिजाज और जॉली नेचर की हैं।

गौरतलब है कि धारावाहिक में संध्या की सासू मां के किरदार में लोगो ने नीलू को काफी पसंद किया। हालांकि कई बार यह खबरें भी आई की वह धारावाहिक से बाहर हो रहीं हैं। यहां तक की प्लेन हाईजेक के समय उनके मौत के भी सीन शूट कर लिए गए थे,लेकिन शो की लोकप्रियता और दर्शकों के डिमांड को देखते हुए शो मे भाभो के किरदार के साथ कोई बदलाव नहीं किया गया।

Home / Entertainment / TV News / 50 फिल्मों से भी नहीं मिली पहचान, यूं मशहूर हुई “भाभो”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो