2 साल की उम्र में खोया पिता, गरीबी में गुजरा बचपन,मार देना चाहती थी मां, आज करोड़ों लोग हैं दीवाने
Mahendra Yadav
| Updated: 04 Jul 2019, 12:21:51 PM (IST)
2 साल की उम्र में खोया पिता, गरीबी में गुजरा बचपन,मार देना चाहती थी मां, आज करोड़ों लोग हैं दीवाने
Bharti singh

Bharti singh का बचपन काफी गरीबी और परेशानियों में गुजरा लेकिन आज वह करोड़ों की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं।

कॉमेडी क्वीन के नाम से मशहूर भारती सिंह Bharti Singh का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। भारती का बचपन काफी गरीबी और परेशानियों में गुजरा लेकिन आज वह करोड़ों की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं। साथ ही वह करोड़ों दिलों पर राज करती हैं। भारती का जन्म 3 जुलाई 2019 bharti singh birthday को अमृतसर में हुआ था। भारती ने अपने जीवन में काफी उतार—चढ़ाव देखा है। कॉमेडियन भारती अपने परिवार में सबसे छोटी हैं।

 

bharti singh

बचपन में ही खोया पिता को:
भारती ने बचपन में ही पिता को खो दिया था। जब वह दो साल की थीं तो उनके पिता की मृत्यु हो गई थी। इसके बाद बच्चों की परवरिश मां के कंधों पर आ गई थी। एक इंटरव्यू में भारती ने बताया था, 'मेरी मां फैक्ट्री में काम किया करती थीं और बचा हुआ काम घर में आकर करती थीं। घर में दिन रात मशीन की आवाज सुनते हुए मेरा बचपन गुजरा है। जब भी मैं रोड पर ऐसी आवाजें सुनती हूं तो आज भी मुझे वो परेशान करती हैं।'

 

गर्भ में ही मार देना चाहती मां:
भारती को उनकी मां गर्भ में ही मार देना चाहती थीं। कई शोज में भारती बता चुकी हैं कि जब वो अपनी मां के पेट में थीं, तो गरीबी के चलते उनकी मां उन्हें गर्भ में ही खत्म कर देना चाहती थीं। भारती की मां ने पेट में ही उन्हें मारने के लिए कई पैतरे अजामाए थे, लेकिन मां की तमाम कोशिशों के बावजूद भारती सेहतमंद जन्मी। हालांकि जन्म के बाद उनकी मां ने बहुत प्यार से उनकी परवरिश की।

लाइफ का टर्निंग प्वाइंट:
भारती पैसे कमाने की चाहत में जगह—जगह आॅडिशन देती थीं। साथ ही वह NCC कैंप में जाया करती थीं। एक बारह सुदेश लहरी ने भारती को NCC कैंप के दौरान पार्क में एक्टिंग करते देखा और एक्टिंग से होकर उन्हें उनके जीवन का पहला रोल ऑफर किया। 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' एक टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। इस शो से उनको बतौर कॉमेडियन पहचान मिली। इसके बाद भारती ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज वह करोड़ों दिलों पर राज करती हैं।

Show More