अंडरवर्ल्ड की क्वीन से लेकर मशहूर स्टार्स तक 'बिग बॉस' के आठ कंटेस्टेंट, जी रहे गुमनामी की जिंदगी

Pratibha Tripathi
| Updated: 15 Feb 2020, 03:01:13 PM (IST)
अंडरवर्ल्ड की क्वीन से लेकर मशहूर स्टार्स तक 'बिग बॉस' के आठ कंटेस्टेंट, जी रहे गुमनामी की जिंदगी
Bigg Boss 8 contestants

  • अभिनेत्री रिमी सेन बिग बॉस के सीजन 9 में नजर आई थीं
  • आशुतोष बने बिग बॉस सीजन 2 के विजेता

नई दिल्ली। बिग बॉस एक ऐसा मंच है जहां से कंटेस्टेंट रातों रात ऐसे मशहूर हो जाते है कि हर किसी के होठो पर बस उनका ही नाम छाने लगता है। और इसी पब्लिसिटी के चलते जब वो इस घर से बाहर आते है तो शोहरत उनकी बाहर इंतजार करने लगती है। लेकिन यह नाम शोहरत हर किसी को हासिल हो यह जरूर भी नही है। ऐसे ही कुछ बिंग बॉस के कई कंटेस्टेंट रहे हैं जिन्हें शो का हिस्सा बनने के बाद भी कोई फायदा नहीं मिला। आज हम आपको ऐसे ही कंटेस्टेंट से रूबरू करवाते हैं जो बिग बॉस में हिस्सा लेने के बाद भी गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं।

rimi_sen.jpg

अभिनेत्री रिमी सेन (Rimi Sen)

बॉलीवलुड अभिनेत्री रिमी सेन (Rimi Sen)नें भले ही इस रंगीन दुनियां आकर अपनी खास पहचान ना बना पाई हो लेकिन बिग बॉस के सीजन 9 का हिस्सा जब वो बनी। तब भी वो अपने खेल से दर्शको के दिल को नही जीत पाई। नतीजा यह हुआ कि लोग उनके इतने जल्दी भूल गए कि आज वो गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर हैं। रिमी ने अपने करियर में 'हंगामा', 'धूम', 'बागबान' और गोलमाल जैसी कई हिट फिल्में दीं। इसके बावजूद उनका करियर कुछ खास नहीं चला।

monica.jpg

मोनिका बेदी (Monica Bedi)

अंडरवर्ल्ड से ताल्लुक रखने वाली मोनिका बेदी (Monica Bedi)बिग बॉस २ के शो का हिस्सा बनी थी। यह एक्ट्रेस डॉन अबू सलेम के साथ रिश्ते को लेकर सुर्खियों में रहीं हैं। बिग बॉस में आने से पहले मोनिका (Monica Bedi) ने अपने खास किरदार से बॉलीवुड में जगह बनाई थी। इसके बाद वो कई टीवी शोज में नजर तो आईं लेकिन फिर अचानक गायब हो गईं। फिलहाल तो मोनिका बेदी इवेंट्स वगैरह में नजर आती हैं। लेकिन बिग बॉस से वो कोई खास फायदा नही पा पाई।

pravesh_rana.jpeg

मॉडल और अभिनेता प्रवेश राणा (Pravesh Rana)

अभिनेता प्रवेश राणा ने बिग बॉस सीजन 3 में वाइल्ड कार्ड के तौर पर एंट्री की थी। इस शो में आने के बाद उनके चर्चे क्लाउडिया के साथ अफेयर को लेकर काफी होने लगे थे। हांलाकि साल 2016 में उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड स्कार्लेट विल्सन से शादी कर ली। जानकारी के मुताबिक इऩ दिनों प्रवेश लंदन में ही रह रहे हैं।

amar.jpg

अभिनेता अमर उपाध्याय

छोटे पर्दे पर चलने् वाला शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' तो हर किसी को याद ही होगा। क्योकि स्मृति ईरानी के किरदार से लोग इतने कायल थे कि वो घर-घर में मशहूर हो गई थी इसी में मिहिर नाम के किरदार ने भी अपनी एक खास जगह बनाई थी। मिहिर यानि की अमर उपाध्याय ने टीवी से ही अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 'बिग बॉस' सीजन पांच में हिस्सा लिया था। इस कलाकार को बिगबॉस से इतनी पॉपुलरिटी तो मिली कि इसे संभाल नहीं पाए।और आज जी रहे है गुमनामी की जिंदगी।

akash-deep.jpeg

आकाशदीप(akashdeep)

आकाशदीप नाम का यह एक्टर एक सुपरमॉडल होने के साथ टीवी शोज और तमिल फिल्म में काम भी कर चुके हैं। रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में 1999 में आई फिल्म 'प्यार में कभी कभी' से डेब्यू किया था। जिसमें वो ज्यादा कमाल नही दिखा पाए । इसके बाद 'बिग बॉस' सीजन 5में नजर आए थे। लेकिन यहां पर आकर भी उनकी किस्मत ज्यादा साथ नही दे पाई।

zulfi_.jpeg

मॉडल और अभिनेता जुल्फी सईद (zulfi)

अभिनेता जुल्फी सईद 'बिग बॉस 2' का हिस्सा बने थे लेकिन यहां पर आकर भी उन्हें कोई ज्यादा उपलब्धि नही मिली। इस शो से जुल्फी के करियर को कोई फायदा नहीं मिला। आजकल वो बतौर डीजे और म्यूजिशियन काम कर रहे हैं।

ashutosh-kaushik-winner-of-bigg-boss-2.jpg

बॉस सीजन 2 के विजेता आशुतोष

आशुतोष एमटीवी रोडीज शो के विजेता रह चुके हैं। इसके बाद वो बिग बॉस सीजन 2 में नजर आए। यहा पर उनका प्रदशर्न काफी सरहानीय था जिससे आशुतोष बिग बॉस सीजन 2 के फिर विजेता घोषित किए गए। लेकिन दो रियलिटी शो जीतने के बाद भी आशुतोष को बाहर आकर उतनी शोहरत नही मिली जिसके वो हकदार थे। आज के समय में आशुतोष लाइमलाइट से दूर यूपी के सहारनपुर और दिल्ली में ढाबा चलाते हैं।