script

बिग बॉस में करोड़ों रुपए कमाने वाले इन विनर के हैं ऐसे हाल, कोई लौटा गांव तो कोई कर रहे ये काम

locationमुंबईPublished: Feb 16, 2020 04:38:57 pm

बिग बॉस के अब तक विनर, प्रोजेक्ट्स कौनसे मिले, अब क्या रहे हैं….

bigg boss winner

bigg boss winner

वर्ष 2006 में शुरू हुआ बिग बॉस। अब तक 13 सीजन हो चुके हैं और 13 ही विनर बन चुके हैं। लोगों के मन में धारणा है कि बिग बॉस विनर बनने के बाद उन्हें काम की कोई कमी नहीं रहती। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। अब तक 13 विनर बन चुके हैं जिनमें से कोई भी बड़ा स्टार नहीं बना पाया है। यूं ही फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिले है या कोई टीवी शोज। कुछ तो काम ना मिलने की वजह से होटल चला रहे हैं तो किसी ने ज्वैलरी की दुकान खोल रखी है। ऐसे में हैं बिग बॉस विनर के हाल।

bigg boss winner
bigg boss winner

बिग बॉस 1 (राहुल रॉय)
‘आशिकी’ फिल्म से रातों रात सुपरस्टार बने राहुल रॉय ने वर्ष 2006 में बिग बॉस का पहला सीजन जीता था। इसमें कारोल ग्रैसियस फर्स्ट रनरअप रहीं, तो भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन सेकंड रनरअप रहे। इस सीजन में भी विनर को एक करोड़ रुपए मिले थे। जल्द ही राहुल रॉय हिंदी फिल्म ‘आगरा’ में नजर आएंगे। इस सीजन को अरशद वारसी ने होस्ट किया था।

 

बिग बॉस 2 (आशुतोष कौशिक)
आशुतोष कौशिक ने ‘बिग बॉस’ का दूसरा सीजन जीता था। उन्हें भी 1 करोड़ रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिले थे। उन्होंने डायना हेडन, राखी टंडन, मोनिका बेदी और पायल रोहतगी जैसे सितारों को मात देकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। इस सीजन को शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था जो उस वक्त बिग बॉस के यूके वर्जन बिग ब्रदर में विनर बनी थीं। अभी वो यूपी के सहारनपुर में अपनी ज्वैलरी की दुकान चला रहे हैं।

 

बिग बॉस 3 (विंदू दारा सिंह)
‘बिग बॉस’ 3 के विनर विंदू दारा सिंह ने 1 करोड़ रुपए प्राइज मनी और लग्जरी कार जीती थी। बिग बॉस के घर से निकलने के बाद उन्होंने कुछ फिल्मों और शोज में काम किया। बीच में विंदु दारा सिंह का नाम आईपीएल फिक्सिंग में भी उठा था। फिलहाल उनके पास कोई ऑफर नहीं है। इस सीजन को अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था।

 

बिग बॉस 4 (श्वेता तिवारी)
‘बिग बॉस 4’ कसौटी फेम एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने जीता था। उन्हें भी 1 करोड़ रुपए प्राइज मनी के रूप में मिले थी। शो के बीच में ही सारा खान और अली मर्चेंट ने बिग बॉस के घर में ही शादी कर ली थी। इस शो को सलमान खान ने होस्ट किया था। श्वेता पिछली बार टीवी ‘मेरे डेड की दूल्हन’ और फिल्म ‘सिक्स एक्स’ में नजर आई थीं।

 

बिग बॉस 5 (जुही परमार)
‘बिग बॉस’ के 5वें सीजन की विनर कुमकुम फेम एक्ट्रेस जूही परमार थीं। उन्हें भी प्राइज मनी के तौर पर 1 करोड़ रुपए मिले थे। इस सीजन को संजय दत्त ने होस्ट किया था। पिछली बार जूही टीवी शो ‘किचन कैंपेन 5’ में नजर आई थीं।
बिग बॉस 6 (उर्वशी ढोलकिया)
‘बिग बॉस’ के सीजन 6 की विनर रहीं टीवी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया। उर्वशी ने ट्रॉफी के साथ 50 लाख प्राइज मनी जीती थी। उर्वशी ने नवजोत सिंह सिद्धू, सना खान और आश्का गोराडिया को पीछे छोड़ा। इस सीजन के साथ सलमान खान ने फिर से वापसी की। उर्वशी पिछली बार टीवी शो ‘नच बलिए’ में नजर आई थीं।
बिग बॉस 7 (गौहर खान)
एक्ट्रेस गौहर खान सीनज 7 की विनर थीं। शो में गौहर और कुशाल टंडन की लव स्टोरी काफी चर्चा में रही। गौहर को 50 लाख रुपए की इनामी राशि मिली थी। गौहर पिछली बार टीवी सीरीज ‘द आॅफिस’ में नजर आई थीं। इस सीजन को सलमान ने होस्ट किया था।
View this post on Instagram

❣️ @Styled.By.GG

A post shared by 𝐆𝐚𝐮𝐭𝐚𝐦 𝐆𝐮𝐥𝐚𝐭𝐢 (@welcometogauthamcity) on

बिग बॉस 8 (गौतम गुलाटी)
बिग बॉस’ के 8वें सीजन के विजेता थे गौतम गुलाटी। गौतम को 50 लाख रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिले थे। ये शो ‘हल्ला बोल’ कॉन्सेप्ट पर रहा। हल्ला बोल को फराह खान ने होस्ट किया था। शो जीतने के बाद उन्हें कई ऑफर मिले थे। उन्होंने फिल्म ‘अजहर’ में काम किया था। वो आखिरी बार फिल्म ‘बहन होगी तेरी में’ नजर आए थे। गौतम जल्द फिल्म ‘राधे’ में नजर आने वाले हैं।
बिग बॉस 9 (प्रिंस नरूला)
प्रिंस नरूला ने ‘बिग बॉस’ का 9वां सीजन जीता था। प्रिंस को 35 लाख रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिले थे। उन्होंने रोडीज, स्प्लिट्सविला शो भी जीते। प्रिंस जल्द टीवी शो ‘एमटीवी रोडिज’में नजर आने वाले हैं।
बिग बॉस 10 (मनवीर गुर्जर)
बिग बॉस’ 10 में कॉमनर मनु पंजाबी और मनवीर गुर्जर की दोस्ती ने काफी पॉपुलैरिटी बटोरी। वहीं विजेता बने नोएडा के कॉमनर मनवीर गुर्जर। प्राइज मनी के तौर पर उन्हें 40 लाख रुपए मिले थे। मनवीर गुर्जर ने रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी में भी हिस्सा लिया था।
बिग बॉस 11 (शिल्पा शिंदे)
सीजन 11 की विनर ‘भाबीजी घर पर हैं’ फेम शिल्पा शिंदे थीं। उन्हें 44 लाख रुपए जीत की रकम के तौर पर मिले थे। शिल्पा ने सेमीफाइनल में हिना खान को हराया था। शो जीतने के बाद शिल्पा शिंदे सुनील ग्रोवर के साथ ‘जियो धन धना धन’ शो से कॉमेडी में खूब धमाल मचाया था। इसके अलावा शिल्पा इन दिनों कई एंडोर्समेंट में भी बिजी हैं।
बिग बॉस 12 (दीपिका कक्कड़)
सीजन 12 की विनर दीपिका कक्कड़ इब्राहिम थीं। दीपिका को ट्रॉफी के साथ 30 लाख रुपये प्राइज मनी मिली थी। पिछली बार दीपिका टीवी शो ‘नच बलिए 9’ में गेस्ट अपीरियंस के तौर पर नजर आई थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो