scriptCarry Minati Birthday: इस एक ‘डर’ से कैरी ने छोड़ दी थी 12वीं की परीक्षा, 20 की उम्र में ही कमा रहे करोड़ो रूपया | Carry Minati Birthday is earning crores of rupees at the age of 20 | Patrika News

Carry Minati Birthday: इस एक ‘डर’ से कैरी ने छोड़ दी थी 12वीं की परीक्षा, 20 की उम्र में ही कमा रहे करोड़ो रूपया

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2020 02:25:32 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

अजय नागर ने महज 15 साल की उम्र में अपना पहला यूट्यूब चैनल शुरू किया था।20 साल के कैरी मिनाती आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं।

carry minati birthday

carry minati birthday

नई दिल्ली। Carry Minati कैरी मिनाती एक ऐसा नाम जो आज के समय का यूट्यूब और सोशल मीडिया का सितारा बन चुका है। हाल ही में वो (carry minati roast)टिकटॉक यूजर्स को रोस्ट कर चर्चा में आए थे। 20 साल के कैरी मिनाती भला ही पढ़ाई के मामले में फीछे रहे हो लेकिन आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं। एक समय था जब उन्होंने अपने पैशन को बनाए ऱखने के लिए अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी। कैरी ने इंटरमीडिएट की परीक्षा भी छोड़ दी थी। कैरी मिनाती (carry minati roast birthday) का असली नाम अजय नागर है। वह हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले हैं।

https://twitter.com/CarryMinati/status/1271047176282468354?ref_src=twsrc%5Etfw

कैरी का बचपन से पढ़ाई में ज्यादा मन नही लगता था। पढ़ाई से ज्यादा उनका रुझान यूट्यूब की तरफ ज्यादा था और महज 15 साल की उम्र में अपना पहला यूट्यूब चैनल शुरू किया था। हालांकि तब वह ज्यादा सफल नहीं हुए।

लेकिन बार बार किए गए प्रयासों के बाद वो उन्होंने सफलता हासिल कर ही ली। और यूट्यूब का एक नया चैनल स्टार्ट किया। इस चैनल पर वह कई स्टार्स की मिमिक्री करने लगे। धीरे-धीरे उनके फॉलोअर्स बढ़ते गए। कैरी को सही पहचान तब मिली थी जब कुछ साल पहले उन्होंने जानेमाने यूट्यूबर भुवन बाम को रोस्ट किया। इसके बाद उनके सब्सक्राइबर्स तेजी से बढ़े।

कैरी आज भारत के जान-माने यूट्यूबर्स में एक हैं। फिलहाल उनके दो चैनल चलते हैं। एक कैरी मिनाती के नाम से जिसके 20 मिलियन सबस्क्राइबर्स हैं। वहीं दूसरा चैनल Carryslive। इस पर वह रोज लाइव आकर गेम खेलते और चिटचैट करते हैं।

जानकारी के अनुसार कैरी की सालाना 40-50 लाख रुपए है जो वो सिर्फ यूट्यूब के जरिए कमाते हैं। इसके अलावा वह अपने चैनल पर ब्रांड्स का प्रमोशन करने पर करोड़ो की कमाई करते हैं। इंटरनेट पर कैरी मिनाती की कुल संपत्ति की कोई जानकारी भले ही ना हो लेकिन उनकी नेटवर्थ कमाई 13 करोड़ है तो कुछ के मुताबिक 28 करोड़। साल 2019 में नामी एक मैगजीन ने उन्हें अपनी ‘नेक्स्ट जनरेशन लीडर्स 2019’ की लिस्ट में भी जगह दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो