scriptED के शिकंजे में फंसे Liger के मेकर्स! क्या विजय देवरकोंडा की फिल्म में काले धन का हुआ था इस्तेमाल? | ed summoned vijay deverakonda liger movie director puri jagannadh | Patrika News

ED के शिकंजे में फंसे Liger के मेकर्स! क्या विजय देवरकोंडा की फिल्म में काले धन का हुआ था इस्तेमाल?

locationमुंबईPublished: Nov 18, 2022 09:25:30 pm

Submitted by:

Riya Jain

एक्टर विजय देवरकोंडा ( vijay deverakonda ) ने कुछ समय पहले फिल्म ‘लाइगर’ ( liger ) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

liger.jpg

‘अर्जुन रेड्डी'( arjun reddy ) फिल्म से पॅापुलर हुए साउथ एक्टर विजय देवरकोंडा ( vijay deverakonda ) ने कुछ समय पहले फिल्म ‘लाइगर'( liger ) बॉलीवुड में कदम रखा था। यह फिल्म 25 अगस्त को थिएटरों में रिलीज हुई। मूवी में एक्ट्रेस अनन्या पांडे ( ananya pandey ) और राम्या कृष्णनन ने भी मुख्य किरदार अदा किया। ‘लाइगर’ का निर्देशन पुरी जगन्नाथ ( puri jagannath ) ने किया। धर्मा प्रोडक्शन तले यह फिल्म प्रोड्यूस की गई थी। आज फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मेकर्स मुश्किलों में फंस गए हैं, क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने निर्माता और निर्देशक से करीब 12 घंटे तक पूछताछ की है। इसका कारण है- काला धन और विदेशी फंडिंग बताई जा रही हैं।

 

vijay-devarakonda-new-busin.jpg

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईडी के अधिकारी उस कंपनी या लोगों के नाम जानना चाहते हैं, जिन्होंने विजय देवरकोंडा की ‘लाइगर’ (Liger Movie) मूवी को फंड दिया है। ईडी के अधिकारियों का मानना है कि फिल्म को बनाने में विदेशी पैसों का इस्तेमाल किया गया है। अगर ऐसा हुआ है तो ये 1999 के विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम एक्ट (फेमा) का उल्लंघन है। इसी वजह से ईडी ने पुरी जगन्नाथ और प्रोड्यूसर चार्मी कौर को निवेशकों की पहचान की पुष्टि कराने के लिए समन किया। उनसे करीब 12 घंटे तक पूछताछ की। ये भी दावा किया जा रहा है कि कई नेताओं ने फिल्म में काले धन का निवेश किया है।

liii.jpg

गौरतलब है कि विजय देवरकोंडा की फिल्म ‘लाइगर’ (Liger) का निर्देशन पुरी जगन्नाथ ने किया था। इसमें एक्टर के साथ अनन्या पांडे दिखाई दी थीं। इसके बाद जल्द ही स्टार विजय सामंथा रुथ प्रभु ( samantha ruth prabhu ) के साथ डायरेक्टर शिव नारायण की फिल्म में नजर आने वाले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो