script

Interview Arina Dey : पुराने रीति रिवाजों और सामाजिक पूर्वाग्रहों पर सवाल उठाता है ‘Barrister Babu’

locationमुंबईPublished: Feb 16, 2020 04:21:23 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

अरीना का कहना है कि इस शो में महिलाओं पर रीति रिवाज के नाम पर होने वाले अत्याचार को उजागर किया गया है। महिलाओं को जिन समस्याओं का सामना ….

Arina Dey

Arina Dey

टीवी शो ‘मुस्कान’ में मुख्य भूमिका निभाने वाली बंगाली अभिनेत्री अरीना डे अपने नए शो ‘बैरिस्टर बाबू’ को लेकर काफी उत्साहित हैं। पुराने रीति रिवाज पर आधारित इस ड्रामा सीरियल में अरीना एक विधवा मां की भूमिका में नजर आ रही हैं। एक्ट्रेस ने शो की कहानी और अपने किरदार को लेकर पत्रिका एंटरटेनमेंट से खास बातचीत की।
Arina Dey
मजबूत महिला का रोल
इस शो की कहानी कोलकाता की पृष्ठभूमि पर आधारित है। अरीना इसमें आठ वर्षी बोंदिता की मां का किरदार निभा रही हैं। शो के माध्यम से यह बताया गया है कि जब महिला का पति का निधन हो जाता है, तब समाज में उसके साथ कैसा व्यवहार किया जाता है। इसमें उन्होंने एक मजबूत महिला का रोल प्ले किया है। परंपराओं और सांस्कृतिक प्रथाओं की शिकार महिलाओं की जिंदगी के बारे में बताया गया है। अरीना सभी बाधाओं से निपटने और समाज में कट्टरपंथी परिवर्तन लाना चाहती हैं। वह बेटी को अच्छी जिंदगी देना चाहती है।
Arina Dey
सामाजिक बुराइयों को किया उजागर
पिछले कुछ सालों से कलर्स लगातार सामाजिक बुराइयों को उजागर करने वाले विषयों को प्रस्तुत कर रहा है, जैसे कि ‘बालिका वधु’, ‘उड़ान’, ‘शक्ति… अस्तित्व के एहसास की’ जैसे कई सीरियल है। मेहर के समर्पण से लेकर विद्या के प्रति समर्पण, पिंकी की अटूट भावना और अब बोंदिता के नजरिए से दर्शकों को मजबूत और प्यार करने वाली महिला किरदार पेश करते रहे हैं।
Arina Dey
पेचीदा और न्यायप्रद
अरीना का कहना है कि इस शो में महिलाओं पर रीति रिवाज के नाम पर होने वाले अत्याचार को उजागर किया गया है। स्वतंत्रता से पहले महिलाओं को जिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, उन्हें सामने लाया गया है। मजबूत किरदारों और एक ताजा कहानी के साथ,’बैरिस्टर बाबू’ एक ऐसा शो है जो पेचीदा और न्यायप्रद दोनों है।
Arina Dey
प्रवीश मिश्रा बने बैरिस्टर
प्रवीश मिश्रा ने शो में अनिरुद्ध का किरदार निभाया है, जो लंदन रिटर्न एक बैरिस्टर है। अनिरुद्ध महिलाओं को सांस्कृतिक मानदंडों से मुक्त करना चाहते हैं। वे पुराने मापदंडों से लड़ने की कसम खाता है और वह बोंदिता को उसकी पहचान ढूंढने में मदद करता है और उसके लिए बैरिस्टर बाबू बनने का मार्ग प्रशस्त करता है। अनिरुद्ध उनकी यात्रा पर उनसे लड़ने की कोशिश करता है।
Arina Dey

ट्रेंडिंग वीडियो