Exclusive Interview : एयरपोर्ट पर करती थी जॉब, सपने में भी एक्टिंग का नहीं सोचा था : हिना परमार

By: Shaitan Prajapat
| Updated: 12 Sep 2020, 02:36 PM IST
Exclusive Interview : एयरपोर्ट पर करती थी जॉब, सपने में भी एक्टिंग का नहीं सोचा था : हिना परमार
heena parmar

मैंने अभिनय को अपना कॅरियर नहीं चुना था। एक्टिंग से पहले में अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जॉब करती थी। वहां पर एक डायरेक्टर की मुझ पर नजर पड़ी। उन्होंने मुझे एक्टिंग करने के लिए कहा और फर्स्ट शो ऑफर किया। एक्टिंग करना मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। मुझे एक्टिंग से प्यार हो गया है और मुझे इंडस्ट्री में 10 साल हो गए हैं।

मैंने अभिनय को अपना कॅरियर नहीं चुना था। एक्टिंग से पहले में अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जॉब करती थी। वहां पर एक डायरेक्टर की मुझ पर नजर पड़ी। उन्होंने मुझे एक्टिंग करने के लिए कहा और फर्स्ट शो ऑफर किया। एक्टिंग करना मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। मुझे एक्टिंग से प्यार हो गया है और मुझे इंडस्ट्री में 10 साल हो गए हैं। अब मुझे लगता है कि एक्टिंग के अलावा मैं कोई और काम कर ही नहीं कर सकती। यह कहना है एक्ट्रेस हिना परमार का। सोनी एंटरटेनमेंट के 'विघ्नहर्ता गणेश' में हिना तुलसी माता का किरदार निभा रही हैं। एक्ट्रेस ने पत्रिका एटरटेनमेंट से खास बातचीत के दौरान अपने शो और कॅरियर के बारे में बताया।

heena parmar

क्यों निषेध है गणेश पूजा में तुलसी
शो के बारे में बात करते हुए हिना ने बताया कि इसमें तुलसी की कहानी के बारे में है, जिसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते है। गणेश जी ने ऐसा क्या वरदान दिया था जिसके कारण आज हर घर में तुलसी लगाते है और उनकी पूजा करते हैं। भगवान विष्णु की पूजा तुलसी के बिना अधूरी मानी जाती है। शो में बताया गया है कि हम गणेश जी की पूजा में तुलसी का उपयोग क्यों नहीं करते।

heena parmar

सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम
अपने किरदार की तैयारी के बारे में उन्होंने बताया कि उनको ज्यादा वक्त नहीं मिला। उन्होंने जितनी भी तैयारी की है वह ऑन सेट क्रिएटिव से जानकर की। शूटिंग के बारे में अनुभव शेयर करते हुए जूही ने बताया कि पहले यह मुंबई में सूट होने वाला था, लेकिन इसकी शूटिंग आमगांव में चल रही है जो कि ग्रीन जोन है। कोविड-19 को लेकर सेट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सेट पर एंट्री से पहले टेंपरेचर चेक किया जाता है और एक फॉर्म भरा जाता है। इसके बाद हम सेट पर पहुंचते हैं। सेट पर बहुत कम लोगों की मौजूदगी में शूटिंग कर रहे हैं। मेकअप मैन पीपीई कीट पहनकर मेकअप करते है और सेट पर सभी लोग मास्क पहने हुए रहते है। सेट पर चैनल वाले सुरक्षा को लेकर काफी ध्यान रख रहे हैं।

डिजिटल बढिया ऑप्शन
डिजिटल प्लेटफॉर्म के बारे में अभिनेत्री ने बताया कि कि यह बहुत ही अच्छा है। इसमें कलाकार के साथ डायरेक्टर या राइटर यह सभी के लिए बहुत बढ़िया ऑप्शन है। इन सभी के लिए अपना हुनर दिखाने के लिए नया दरवाजा खुल गया है। यह टीवी और फिल्म के बीच का प्लेटफार्म है, जिसके माध्यम से हर कोई अपना टैलेंट दिखा सकता है। इस प्लेटफार्म के लिए बड़े नाम की जरूरत नहीं है। यदि आपके पास अच्छा कंटेंट और टैलेंट है तो आप बहुत अच्छा परफॉर्म कर सकते हैं।

heena parmar

योग करना मेरी हॉबी
लॉकडाउन में समय कैसे बिताया इसके बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने बताया कि योग करना मेरी हॉबी वह भी है। इस दौरान मैंने खूब योग किया। कामकाज भरी इस तनाव भरी जिंदगी में यह बहुत ही फायदेमंद है। कोविड-19 ने लोगों को बहुत कुछ सिखाया है। मैंने भी अपने फ्री समय में खुद को फिट रखने के साथ-साथ किचन में भी हाथ आजमाया है। मौजूदा समय में जो माहौल है, उस को ध्यान में रखते हुए खुद को माइंड को सेट करने के लिए योगा आपके लिए बहुत ही बढ़िया है। आगामी प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए ने उन्होंने बताया कि दो से तीन शो के बारे में बातचीत चल रही है।