टीवी स्टार्स ने बताया कोरोना के बाद बदल गया सेट पर माहौल और शूटिंग का तरीका, शेयर किए अनुभव

By: Mahendra Yadav
| Updated: 07 Jul 2020, 10:41 PM IST
टीवी स्टार्स ने बताया कोरोना के बाद बदल गया सेट पर माहौल और शूटिंग का तरीका, शेयर किए अनुभव
Sneha wagh and Alan Kapoor

जल्द ही दर्शकों को कुछ टीवी शोज के नए एपिसोड देखने को मिलेंगे। हालांकि वर्ततान हालातों में शूटिंग करना इतना आसान नहीं है। इस बारे में टीवी अभिनेता अलान कपूर और अभिनेत्री स्नेहा वाघ ने पत्रिका एंटरटेनमेंट के साथ खास बातचीत की और शूटिंग के नए माहौल के बारे में अनुभव साझा किए।

कोराना की वजह से लंबे समय से बंद पड़ी टीवी शोज की शूटिंग अब शुरू हो चुकी है। जल्द ही दर्शकों को कुछ टीवी शोज के नए एपिसोड देखने को मिलेंगे। हालांकि वर्ततान हालातों में शूटिंग करना इतना आसान नहीं है। इस बारे में टीवी अभिनेता अलान कपूर और अभिनेत्री स्नेहा वाघ ने पत्रिका एंटरटेनमेंट के साथ खास बातचीत की और शूटिंग के नए माहौल के बारे में अनुभव साझा किए।

फिर से सेट पर लौटकर खुश हैं

'प्यार की लुकाछिपी' के लीड एक्टर अलान कपूर ने बताया कि
लंबे ब्रेक के बाद सेट पर वापस आकर बहुत अच्छा लगा। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहा हूं ताकि लॉकडाउन से पहले दर्शकों को मिल रहे मनोरंजन को जोड़ सकूं। वहीं टीवी शो 'ज्योति' की लीड एक्ट्रेस स्नेहा वाघ ने कहा, 'मैं सेट पर वापस आकर बहुत खुश हूं। लॉकडाउन ने हमने पारिवार के साथ समय बिताया। गणपति बप्पा के आशीर्वाद और उनकी आरती के साथ शूट के पहले दिन की शुरुआत हुई। इतने लंबे अंतराल के बाद सभी को देखना अच्छा था।

टीवी स्टार्स ने बताया कोरोना के बाद बदल गया सेट पर माहौल और शूटिंग का तरीका, शेयर किए अनुभव

अब काम करना थोड़ा मुश्किल

अलान का कहना है कि पहले की अपेक्षा अब काम करना थोड़ा मुश्किल लग रहा है। सेट पर हर कोई हमेशा एक मुखौटा पहने हुए है, चेहरे पर मास्क है और हाथों में दस्ताने। शूटिंग के लिए हमें लगातार अपने मेकअप को टच-अप करना पड़ता है। अब हम मेकअप मैन से कम से कम संपर्क में आने की कोशिश करते हैं। पहले सेट पर एक दूसरे के साथ घुल—मिलकर पास में रहते थे। अब सुरक्षा के लिए थोड़ी दूरी बनाकर रखनी पड़ती है।


पूरी सावधानियां बरत रहे हैं

स्नेहा ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से सेट पर पूरी सावधानियां बरती जा रही हैं। सेट पर आते ही हमारे तापमान और शरीर के ऑक्सीजन के स्तर की जांच की गई। सेट पर बहुत कम लोग होते हैं। हर जगह सेनेटाइजर की बोतलें और स्प्रे रखे रहते हैं। सेट पर फेस शील्ड पहनकर रखती हूं और तभी हटाती हूं जब मुझे कैमरे का सामना करना पड़ा। यह हमारे लिए शूटिंग का एक नया तरीका है।

टीवी स्टार्स ने बताया कोरोना के बाद बदल गया सेट पर माहौल और शूटिंग का तरीका, शेयर किए अनुभव

सेट पर बदल गया माहौल

अलान का कहना है कि सेट पर बहुत बड़ा बदलाव हुआ है। पहले अभिनेता एक-दूसरे को गले लगाते और हैंडशेक करते थे, लेकिन वर्तमान परिदृश्य के कारण हम ऐसा करने में असमर्थ हैं। हर किसी को अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए सतर्क रहना होगा। पहले हम साथ बैठकर खाना खाते थे। आशा है कि सब कुछ जल्द ही ठीक होगा। वहीं स्नेहा का कहना है कि मुझे यह देखकर खुशी हुई कि अभिनेता से लेकर क्रू सदस्य तक सभी लोग सेट पर सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं। शुरू में सभी लोग शॉट्स के बीच घूमते थे लेकिन अब हर कोई अपने आसपास के बारे में अतिरिक्त सावधानी बरतता है। सेट पर हर कोई बेहद सतर्क है।

Show More