Fathers In TV Shows : टीवी शोज में अब पिता के रोल की धाक, कोई नरम तो कोई गरम

By: पवन राणा
| Published: 18 Dec 2020, 11:25 PM IST
Fathers In TV Shows : टीवी शोज में अब पिता के रोल की धाक, कोई नरम तो कोई गरम
Fathers In TV Shows : टीवी शोज में अब पिता के रोल की धाक, कोई नरम तो कोई गरम

  • टीवी धारावाहिकों में अब पिता के रोल पर फोकस
  • इन शोज में दिख रहे सख्त से लेकर नरमी से घर संभालने वाले पिता
  • अलग-अलग अंदाज में करते हैं दर्शकों का मनोरंजन

मुंबई। पिता परिवार का महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं। परिवार की देखभाल करने से लेकर मजबूत स्तंभ होने तक, पिता जानते हैं कि परिवार को एक साथ कैसे रखना है। अलग-अलग पिता के पास पैरेंटिंग के अनोखे तरीके या अलग शैलियां हैं, जिनमें वे अपने बच्चों के साथ पेश आते हैं। इसी तरह के रंग सोनी सब के कुछ शोज में देखे जा सकते हैं। आइए जानते हैं अलग-अलग अंदाज में परिवार को बांधने और चलाने वाले पिताओं के बारे में:

यह भी पढ़ें : विश्वनाथन आनंद के बाद ध्यानचंद पर Biopic कन्फर्म, अगले साल शूटिंग, स्टारकास्ट की घोषणा जल्द

बेटे का यार बनने की राह में- Tera Yaar Hoon Main के राजीव
ऐसे पिता को देखने से कौन चूकना चाहेगा, जो अपने टीनेज बेटे का दोस्त बनने के मिशन पर है? राजीव बंसल ने अपने बेटे रिषभ का दोस्त बनने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और वे पीढ़ी के अंतर को दूर करना चाहते हैं। रॉकिंग धुनों पर नाचने से लेकर एक प्रोफेसर के घर पर अंडे फेंकने तक तक राजीव के रूप में रिषभ को एक परफेक्ट दोस्त मिला है। राजीव के सामने आने वाली नई चुनौतियां इस कहानी को रोमांचक बनाती जाती हैं और वे पिता और दोस्त, दोनों भूमिकाओं के बीच संघर्ष करते रहते हैं।

बेहद कूल और सपोर्टिव- Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के जेठालाल
एक पिता, जो जानता है कि अपने बेटे को कुछ नियमों से कब बांधना चाहिये और कब उसके लिये ज्यादा प्रोटेक्टिव और सपोर्टिव होना चाहिये, जेठालाल ऐसे बेहद कूल पिता का सही उदाहरण हैं। टप्पू की बेवकूफी भरी मांगों को पूरा करने से लेकर अपने प्यार और सहयोग से उसकी देखभाल करने तक, जेठालाल जैसे सुपर कूल और उदार पिता को देखने से कोई कैसे चूक सकता है।

यह भी पढ़ें : वायरल वीडियो: रेमो डिसूजा ने हार्ट सर्जरी के बाद अस्पताल में किया डांस

परंपरा, प्रतिष्ठा और अनुशासन का पालन करते हुए- 'काटेलाल एंड संस' के धरमपाल ठाकुर
एक पिता, जो नियमों पर चलता है और अपनी खानदानी विरासत को आगे ले जाना चाहता है, धरमपाल ठाकुर ऐसे पिता हैं, जो कठोर, लेकिन प्यार करने वाले हैं। वह अपनी बेटियों को अपना सैलून Kaatelal And Sons नहीं सौंपने के फैसले पर अड़े हैं, लेकिन अपनी बेटियों गरिमा और सुशीला के लिये सबसे प्रोटेक्टिव हैं। धरमपाल ऐसे पिता हैं, जो दिल से परंपरावादी हैं, लेकिन अपने परिवार को सबसे अच्छी चीज देना पसंद करते हैं।

कंजूस, लेकिन प्यार करने वाले पिता- Hero Gayab Mode On के रंजीत

रंजीत एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं और अपनी जेब भरने के लिये सब कुछ करते हैं। हालांकि, वे एक पिता भी हैं, जो अपने बेटे रॉकी की खुशी के लिये तारे भी तोड़कर ला सकते हैं। रंजीत एक खुशमिजाज व्यक्ति हैं, जो अपने प्रियजनों को दुखी नहीं देख सकता।