scriptकैसे हुई थी Mahabharat के सबसे मुश्किल सीन की शूटिंग, बाणों की शैया पर लेटे भीष्म पितामह को क्या सहना पड़ा था दर्द? | how shoot mahabharat bhishma pitamah arrow bed scene mukesh khanna rev | Patrika News

कैसे हुई थी Mahabharat के सबसे मुश्किल सीन की शूटिंग, बाणों की शैया पर लेटे भीष्म पितामह को क्या सहना पड़ा था दर्द?

Published: May 08, 2020 12:27:40 pm

Submitted by:

Neha Gupta

लॉकडाउन के बीच महाभारत (Mahabharat) का फिर से हो प्रसारण
भीष्म पितामह (Bhishma Pitamah) का बाण शैया वाला सीन कैसे शूट हुआ था
मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने लोगों की सवालों के बाद किया खुलासा

Mukesh Khanna as Bhishma Pitamah

Mukesh Khanna as Bhishma Pitamah

नई दिल्ली | लॉकडाउन (Lockdown) के चलते टीवी पर पुराने सीरियल्स का फिर से प्रसारण दर्शकों का पूरा मनोरंजन कर रहा है। पुराने सबसे ज्यादा जिन सीरियल्स को पसंद किया गया वो माइथोलॉजिकल शोज हैं। रामायण और महाभारत ने टीआरपी के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। दूरदर्शन पर आ रहे महाभारत सीरियल को आज भी दर्शक उतनी ही उत्सुकता और प्रेम के साथ देख रहे हैं। बी आर चोपड़ा (BR Chopra) द्वारा बनाई गई महाभारत (Mahabharat) के कई ऐसे किस्से भी हैं जिनके बारे में दर्शक जानना चाहते हैं जिनमें से सबसे ज्यादा चर्चित और दर्दनाक सीन भीष्म पितामह का बाणों की शैया पर लेटना था।

https://twitter.com/actmukeshkhanna/status/1257948602510520321?ref_src=twsrc%5Etfw

सोशल मीडिया पर लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा था कि आखिर 80 के दशक में इतने कठिन सीन को कैसे शूट किया गया था। इस खुलासा खुद भीष्म पितामह (Bhishma Pitamah) का रोल निभाने वाले एक्टर मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने कर दिया है। उन्होंने बताया कि कैसे उस वक्त रवि चोपड़ा और पूरी टीम ने मिलकर इसे मुमकिन बनाया था और सीन स्क्रीन पर बिल्कुल ओरिजनल लग रहा था।

https://twitter.com/actmukeshkhanna/status/1257980390633091072?ref_src=twsrc%5Etfw

मुकेश खन्ना ने कई सारे ट्वीट करते हुए बताया- भीष्म पितामह ज़मीन पर नहीं बाणों की शैया पर गिरे, बहुत ही बढ़िया सीन। कोई स्पेशल इफेक्ट्स नहीं थे उसे बहुत सुंदर तरीके से प्रस्तुत किया गया। सीन शूट करने में पूरा दिन निकल गया था। दिवंगत रवि चोपड़ा और पूरी टीम की तारीफ करनी होगी। हर एक बाण मुझ पर तार द्वारा छोड़ा गया। हर एक को मैंने पकड़ा, लगने का रीऐक्शन दिया। आगे आधा, पीछे आधा बाण मेरे ड्रेस के नीचे पहने जिरह बख़्तर पर स्क्रू किया गया। फिर दिन भर बाण चलते रहे, चलते रहे।

https://twitter.com/actmukeshkhanna/status/1257983877085356032?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो