KBC 11: खेल से जुड़े सवाल पर अटकी दीपा मलिक और मानसी जोशी, अमिताभ बच्चन की आंखों में आए आंसू
Pratibha Tripathi
Publish: Oct, 12 2019 12:26:47 (IST) | Updated: Oct, 12 2019 12:27:34 (IST)
KBC 11: खेल से जुड़े सवाल पर अटकी दीपा मलिक और मानसी जोशी, अमिताभ बच्चन की आंखों में आए आंसू
,,,,

  • केबीसी में पहुंची पैरालंपिक खिलाड़ी
  • खेल से जुड़े सवाल का नहीं दे पाईं जवाब
  • दोनों ने सुनाई अपने संघर्ष की कहानी

नई दिल्ली। कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 के शो में पहुंची पैरालंपिक मेडलिस्ट दीपा मलिक (Deepa Malik) और पैरा बैडमिंटन में गोल्ड मेडलिस्ट मानसी गिरीशचंद्र जोशी (Mansi Gireesh Chandra Joshi) । शुक्रवार के शो में किसी खास व्यक्ति को हॉट सीट पर बिठाया जाता है. इस बार कर्मवीर स्पेशल एपिसोड और बिग बी के जन्मदिन के मौके पर दीपा और मानसी पहुंची और अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की ढेरों बधाईयां दी । इसके बाद हॉट सीट पर बैठने के बाद दोनों खेल से जुड़े एक सवाल पर अटक गईं जिसके लिए उन्हें हेल्पलाइन लेनी पड़ी ।

amitabh_kbc-1_fea.jpeg

कर्मवीर स्पेशल एपिसोड के माध्यम से लोगों को प्रेरित करने की कोशिश की जाती है । पैरालंपिक खिलाड़ी दीपा मलिक और मानसी जोशी ने शोे में अपने मुश्किल सफर के बारे में बताया । दीपा मलिक ने बताया कैसे अपनी बीमारी के बाद उन्होंने व्हीलचेयर पर रहते हुए पैरा एथलीट बनने का सफर तय किया । तो वहीं मानसी जोशी को एक एक्सीडेंट में अपने पैर खोने पड़े थे लेकिन उनको पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी बनने से ये रोक नहीं पाया ।

amitabhh-3.jpeg

बता दें की दीपा और मानसी ने केबीसी में 25 लाख रुपए जीते । लेकिन यंहा तक पहुंचने से पहले वो खेल से जुड़े एक सवाल पर अटक गई । जिसके बाद उन्होंने एक्सपर्ट अयाज मेमन से राय ली और सवाल का सही जवाब दिया । सवाल कोलकाता के ईडन गार्डेन स्टेडियम पर बेस्ड था । दीपा ने बताया की वो जीती हुई धनराशि दिव्यांगों के सशक्तिकरण के लिए इस्तेमाल करेंगी । दीपा मलिक को पद्मश्री और खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है । वहीं 2019 में मानसी जोशी पैरा-बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में वूमन्स सिंगल्स में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं ।

amitabh-bachchan-in-kaun-.jpg

शो में पहुंचने के बाद दीपा मलिक और मानसी जोशी ने अमिताभ बच्चन को उनके बर्थडे पर विश भी किया. अमिताभ ने उनकी बधाई पर कहा कि आप लोगों को सामने देखना ही सबसे बड़ी बधाई है. साथ ही दीपा ने बिग बी को एक सरप्राइज़ वीडियो भी दिखाया, जिसमें उनके माता-पिता और पूरे परिवार के साथ वो नज़र आ रहे थे. इस वीडिया को देखते ही अमिताभ भावुक हो गए और रोने लगे ।

दीपा ने शो के अंत में सभी महिलाओं को संदेश दिया । उन्होंने कहा की दिव्यांगता को कमज़ोरी ना समझें बल्कि अपने अंदर छिपी हुई क्षमताओं को पहचानें । दीपा और मानसी ने अपने जज्बे से साबित कर दिया की कुछ भी नामुमकिन नहीं होता । दोनों ने अपनी हिम्मत और ताकत से देश का नाम रोशन किया है ।