script‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन-11 में पहला करोड़पति बनेगा ये शख्स?, जानिए कैसे और कहां से हैं | kaun banega crorepati 11 who is first crorepati contestant,read detail | Patrika News

‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन-11 में पहला करोड़पति बनेगा ये शख्स?, जानिए कैसे और कहां से हैं

locationमुंबईPublished: Aug 20, 2019 09:54:15 am

सीजन 11 का पहला फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट गुजरात के एक प्रतियोगी ने जीता….

Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan

टीवी का सबसे चर्चित गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ( kaun banega crorepati- ) के 11वीं सीजन का आगाज हो चुका है। इस सीजन की शुरुआत महानायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) ने एक बेहतरीन कविता के साथ की। इसी बीच उन्होंने इस शो में भाग लेने वाले कंटेस्टेंट्स का हौंसला भी बढ़ाया। अमिताभ ने शो के दौरान फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सवाल पूछा जो 2019 में हुई विभिन्न घटनाओं पर आधारित था। सीजन 11 का पहला फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट गुजरात के एक प्रतियोगी ने जीता। अमिताभ बच्चन के साथ क्विज शो खेलने वाले पहले कंटेस्टेंट अमित रमेशभाई जीवनाणी है। वे गुजरात के पातिलाना गांव के निवासी हैं।

amitabh bachchan

थीम और टैगलाइन में किया बदलाव
‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 11वीं सीजन की थीम है ‘अड़े रहो’। इस टैगलाइन से जुड़े कई वीडियो पहले ही जारी कर दिए गए थे। इसमें यह भी बताया गया था कि अगर आपके अंदर सपनों को पूरा करने का, कुछ कर दिखाना का जज्बा है तो अड़े रहो।

amitabh bachchan

19 साल में पहली बार बदली KBC की ट्यून
‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 11वीं सीजन में सवालों में भी बदलाव देखने को मिलेगा। इस बार 16 सवाल होंगे और कोई थी कंटेस्टेंट 7 करोड़ जीत सकता है। इसके अलावा शो में इस्तेमाल होने वाली लाइफलाइन्स में भी बदलाव किया गया है। इस बार सबसे बड़ा बदलाव शो की ट्यून में किया गया है। 19 साल से जारी केबीसी के सफर में सबसे ज्याा अब तक इसकी ट्यून रही है, जिसे घर-घर में पहचान मिली है। सालों के सफर में पहली बार शो की नई ट्यून आने जा रही है। इस ट्यून को ‘सैराट’ और ‘धड़क’ फिल्म के कम्पोजर अजय-अतुल ने बनाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो