KBC Season 13: 'कौन बनेगा करोड़पति' के रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 10 मई से

By: पवन राणा
| Published: 05 May 2021, 09:11 PM IST
KBC Season 13: 'कौन बनेगा करोड़पति' के रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 10 मई से

'कौन बनेगा करोड़पति' के फैंस के लिए खुशखबरी है। सीजन 13 के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख की घोषणा कर दी गई है। सोनी टीवी के सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार केबीसी 13 के लिए रजिस्ट्रेशन 10 मई से शुरू होंगे।

मुंबई। अमिताभ बच्चने की दमदार होस्टिंग वाले गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के फैंस और इसमें भाग लेने वाले प्रतियोगियों के लिए अच्छी खबर है। इस शो में भाग लेने के लिए 10 मई से रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। सोनी टीवी ने इस संबंध मेंं जानकारी शेयर की है। इस बार 'कौन बनेगा करोड़पति' का 13वां सीजन आयोजित होगा और इस बार भी अमिताभ बच्चन ही इसे होस्ट करेंगे।

'रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं 10 मई से'

सोनी टीवी की ओर से इस संबंध में एक प्रोमो वीडियो शेयर किया गया है। इस प्रोमो वीडियो में अमिताभ बच्चन को यह कहते सुना जा सकता है,'कभी सोचा है कि आपके और आपके सपनों के बीच का फासला कितना है। तीन अक्षरों का कोशिश, तो अपने सपने साकार करने के लिए उठाइए फोन और हो जाइए तैयार। केबीसी के रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं 10 मई से। मैं और हॉट सीट आपका इंतजार कर रहे हैं, आप भी बस तैयार हो जाइए।' इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है,'आ रहे हैं फिर एक बार मिस्टर अमिताभ बच्चन लेकर केबीसी के सवाल। तो उठाइए फोन और हो जाइए तैयार क्योंकि 10 मई रात 9 बजे से शुरू हो रहे हैं केबीसी 13 के लिए रजिस्ट्रेशंस।'

यह भी पढ़ें: KBC में 50 लाख जीतने वाले बरेली के 'बहादुर' ने पेनकिलर खाकर की पढ़ाई, बेहद संघर्षपूर्ण रहा है जीवन

बता दें कि इस शो के रजिस्ट्रेशन के लिए प्रतियोगियों को किसी तरह से भी पैसा नहीं देना होता है। रजिस्ट्रेशन बिल्कुल मुफ्त किए जाते हैं। हालांकि हर बार यह जानकारी चैनल की तरफ से दी जाती है, लेकिन बहुत से लोग ठगों के चक्कर में आकर ठगे जाते हैं। कुछ लोग फर्जी वेबसाइट्स बनाकर कर भी लोगों को ठगने का जाल बुनते हैं। लोगों के ऐसे ठगों के चक्कर में न पड़कर आधिकारिक जानकारी पर ही भरोसा करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: KBC 12 : फेमिनिस्ट नाजिया और IPS मोहिता शर्मा के बाद अनूपा दास बनी तीसरी करोड़पति

बता दें कि केबीसी 12 की शुरूआत पिछले साल 28 सितंबर को की गई थी। केबीसी 12 की टैगलाइन थी,'जो भी हो, हर सेटबैक का जवाब कमबैक से दो।' इस सीजन में सबसे पहली प्रतियोगी भोपाल की आरती जगताप थीं। सबसे पहले 1 करोड़ रुपए जीतने वाली नाजिया नजीम थीं। पिछले सीजन में भी कोरोना वायरस के कहर के चलते रजिस्ट्रेशन व इससे जुड़ी अन्य प्रक्रिया ऑनलाइन ही की गई थी। इस बार भी इस पैटर्न पर प्रक्रिया होगी। हालांकि हर बार शो में आने वाले नए बदलावों को लेकर अभी तक कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है।