script

अमिताभ बच्चन के नाम पर हो रही ठगी, इस नंबर से आ रहे फेक काॅल

locationमुंबईPublished: Oct 17, 2018 11:19:45 am

Submitted by:

Riya Jain

कई लोग इस शो के नाम पर लोगों को ‘बेवकूफ’ बनाकर लूट भी रहे हैं।

kaun banega crorepati fake call

kaun banega crorepati fake call

इन दिनों ‘कौन बनेगा करोड़पत‍ि’ का 10वां सीजन लोगों का मनोरंजन कर रहा है। टीआरपी चार्ट में अमिताभ बच्चन का ये शो टॉप पर अपनी पोजीशन कायम किए हुए है। अब क्योंकि पॅापुलेरिटी में ये शो बहुत आगे है, इसलिए कई लोग इस शो के नाम पर लोगों को ‘बेवकूफ’ बनाकर लूट भी रहे हैं। जी हां, हर साल जब ये शो शुरू होता है। इसके नाम पर कई बार लोगों को गलत सूचना देकर ठगा जाता है।

 

amitabh

केबीसी के नाम पर ठगी सवाल पूछ लोगों को पागल बनाता है। अब आप ये सोच रहे होंगे की अमिताभ बच्चन सवाल पूछते हैं और कंटेस्टेंट जवाब देते हैं। फिर ठगी का सवाल कैसे। पर ये खेल रियल में नहीं बल्कि साइटों पर खेला जाता है। केबीसी शो का टेलीविजन के अलावा एक ऑनलाइन सेगमेंट भी है। इसी के जर‍िए शो के बहाने कई लोग ठगी का जाल ब‍िछाते हैं।

 

amitabh

स्कैमर अपने डेटाबेस से किसी को भी रैंडम कॉल करते हैं और फंसाने की कोशिश करते हैं। अगर वॉयस कॉल से लोग झांसे में नहीं आते तो स्कैमर व्हाट्सएप के माध्यम से भी लोगों तक पहुंचने की कोशिश करते हैं। स्कैमर अधिकांश पीड़ितों को यह कहकर मनाते हैं कि आपके परिवार के किसी सदस्य ने भाग लिया होगा और आपका नंबर दिया होगा।

amitabh

पुलिस शिकायतों के अनुसार फर्जी कॉल अधिकांश 0092 से शुरू होने वाले नंबर्स से आते हैं। स्कैमर खुद को केबीसी टीम का बताकर फोन करते हैं और पीड़ितों से आसान सा सवाल पूछते हैं। जब फोन करके लोगों से कहा जाता है कि 25 से 30 लाख रुपए की इनाम राशि जीतने के लिए 8,000 रुपए से 10,000 रुपए के बीच जमा करने के लिए कहा जाता है।

इन सारी धोखाधड़ी से बचने के लिए सबसे आसान रास्ता है कि आप किसी भी व्यक्त‍ि को अपनी जानकारी नहीं दें। इस बारे में खुद अमिताभ बच्चन ने बताया और कहा कि शो के नाम पर किसी भी झांसे में नहीं आएं।

ट्रेंडिंग वीडियो