scriptइस बार KBC में देखने को मिलेंगे कई नए बदलाव, यहां जानिए इस बार क्या होगा खास… | kbc 10 new changes new life line | Patrika News

इस बार KBC में देखने को मिलेंगे कई नए बदलाव, यहां जानिए इस बार क्या होगा खास…

Published: Aug 30, 2018 04:53:30 pm

Submitted by:

Amit Singh

हाल ही में KBC से जुड़ी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें शो में आए मुख्य बदलावों के बारे में बातचीत की गई।

kbc 10

kbc 10

फिल्म जगत के शहंशाह अमिताभ बच्चन एक बार फिर से टीवी की दुनिया में दस्तक देने जा रहे हैं। बिग बी जल्द ही कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के साथ लोगों के साथ क्विज खेलते हुए दिखाई देंगे। यह ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 10वां सीजन होगा। हाल ही में शो से जुड़ी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें शो में आए मुख्य बदलावों के बारे में बातचीत की गई।

kbc 10

ये होंगे मुख्य बदलाव

टैगलाइन- शो के इस सीजन के टैगलाइन में बदलाव किए गए हैं। जहां पिछले सीजन की टैगलाइन ‘द फ्राइडेज- नई चाह नई राह’ थी वहीं इस बार शो की टैगलाइन ऑर्गयूमेंटेड रिएलिटी’ होगी।
लाइफ लाइन- इस बार शो की पुरानी लाइफ लाइन ‘आस्क द एक्सपर्ट’ की वापसी हो रही है।
स्पेशल ओपनिंग-रिएलिटी शो की ओपनिंग स्पेशल ‘कर्टन रेजर’ एपिसोड से होगी
ऑर्गयूमेंटेड रिएलिटी-चर्चा है कि केबीसी के जरिए इस बार भारतीय टीवी पर ऑर्गयूमेंटेड रिएलिटी दस्तक देने वाली है। इस बार शो में हाई लेवल ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया जाना है। इसका नाम होगा ‘घड़ी बड़ी’। इस बार जो टाइमर है, वो 3डी फॉर्मेट में होगा, जो दर्शकों के आकर्षण का केन्द्र बन सकता है।
करमवीर- ‘केबीसी 10’ में इस बार एक और सेगमेंट शुरू होने वाला है। इस सेगमेंट का नाम है ‘करमवीर’। ये सेगमेंट हर शुक्रवार दिखाया जाएगा। इसमें सोसाइटी के रियल हीरोज की कहानी दर्शायी जाएगी। इस बार सेलेब्रिटीज के साथ उन लोगों को भी खेलने का मौका मिलेगा, जो समाज की भलाई का काम भी करते हैं।
सवाल पूछने के ढ़ग में बदलाव- इस बार पहली बार ऑडियो-विजुअल फॉरमेट में सवाल पूछे जाएंगे।
लकी विनर के लिए सरप्राइज- प्ले अलॉन्ग सेगमेंट में जीतने वाले लकी विनर को इस बार एक कार प्राइज में मिलने वाली है।

ऑप्शन- कंटेस्टेंट के लिए मिलने वाले ऑप्शन 50-50, ऑडियंस पोल, जोड़ीदार पिछली बार की तरह ही रहेंगे।

kbc 10

हिंदी भाषा का प्रचार

अमिताभ बच्चन ने मीडिया से शो के बारे में बातचीत के दौरान कहा है कि इस बार हिंदी भाषा को शो में प्रमोट किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘शो की जान प्रतिभागी ही होता है। जब वे लोग अच्छा खेल रहे होते हैं तो मैं खुश होता हूं। यह देखना भी काफी प्रभावशाली होता है कि कैसे कुछ ही घंटे में वे अपने जिंदगी को बदल लेते हैं। मुझे बुरा लगता है जब लोग अपनी गलती से पैसा खो देते हैं। कई बार हमें एक दिन में दो एपिसोड करने पड़ते हैं। कई बार मुझे देर भी हो जाती है। मुझे केबीसी का सेट अपने घर जैसा लगता है। जब मैं रात को यहां से जाता हूं तो ऐसा लगता है कि मैं घर से जा रहा हूं। मुझे इस स्थान और सेट से बेहद लगाव है।’

गौरतलब है कि ‘केबीसी 10’, 3 सितंबर से शुरू होने जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो