scriptलॉकडाउन में हुआ धमाका, KBC-12 ने लॉन्च से पहले ही तोड़ा तगड़ा रिकॉर्ड | KBC-12 creates 3 times stronger record before launch | Patrika News
TV न्यूज

लॉकडाउन में हुआ धमाका, KBC-12 ने लॉन्च से पहले ही तोड़ा तगड़ा रिकॉर्ड

टीवी का सबसे बड़ा क्विज शो यानी ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) का 12वां सीजन जल्द आने वाला है
केबीसी-12 (KBC-12) ने लॉकडाउन के दौरान अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड (Record) बना लिया है।

Jun 11, 2020 / 06:07 pm

Pratibha Tripathi

Kaun Banega Crorepati 12 digital selection

Kaun Banega Crorepati 12 digital selection

नई दिल्ली। टीवी के छोटे पर्दे पर आने वाला सबसे चर्चित क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) का 12वां सीजन अब जल्द ही आपके सामने आने वाला है। जिसके (kbc 12 registration 2020) रजिस्ट्रेशन के लिए घर बैठे ऑनलाइन सवाल भी पूछे जा रहे हैं। लेकिन इस शो नें इस बार लॉन्च होने से पहले ही सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। जो अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकार्ड है।

केबीसी-12 (KBC-12) ने लॉकडाउन के दौरान अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड (Record) बना लिया है। इस शो के डिजिटल सेलेक्शन की प्रक्रिया (Digital Selection Process) में पहले से कही ज्यादा लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर सभी रिकार्ड तोड़ दिए है। यानि का इस बार (Kaun Banega Crorepati 12 digital selection) डिजिटल सेलेक्शन प्रोसेस में पिछले साल से चार गुना ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया।

लॉकडाउन के चलते इस बार केबीसी-12 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए गए थे जिसे कंटेस्टेंट (KBC Online Registration 2020)अमिताभ बच्चन के हर सवालों के जवाब घर बैठे दे सकता था। मिली जानकारी के अनुसार इस बार कौन बनेगा करोड़पति-12 का सेलेक्शन की प्रक्रिया में पहले ज्यादा बढ़ोत्तरी देखी गई है इस साल पार्टिसिपेशन में 42 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। जो पिछले सीजन की तुलना में 3 गुना ज्यादा हैं।

आपको बता दें कि केबीसी सीजन 12 (Kaun Banega Crorepati Registration) में हिस्सा लेने के लिए 9 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए थे और यह दो हफ्ते तक चला। इस दौरान अमिताभ बच्चन 14 दिनों तक रोज़ एक सवाल पूछते थे। रजिस्ट्रेशन के बाद डिजिटल ऑडिशन हुआ। ऑडिशन में जनरल नॉलेज टेस्ट का हिस्सा लेने वालों ने वीडियो बनाकर जवाब दिया।

इन सभी सवालों का जवाब देने के बाद फाइनल राउंड के लिए पार्टिसिपेंट्स के स्कोर को देखा जाएगा और जिसका सबसे ज्यादा स्कोर होगा वही पर्सनल इंटरव्यू के लिए क्वालीफाई होंगे। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के प्रतियोगियों का सिलेक्शन चयन प्रक्रिया के अंकों के आधार पर होगा। फिलहाल, अभी शो के निर्माताओं ने कौन बनेगा करोड़पति के लॉन्च होने की तारीख को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है।

Home / Entertainment / TV News / लॉकडाउन में हुआ धमाका, KBC-12 ने लॉन्च से पहले ही तोड़ा तगड़ा रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो