script2019 में सबसे ज्यादा देखे गए टीवी सीरियल, छोटे पर्दे पर रहा एकता का जलवा | most watched tv programs or serials in 2019 barc top list | Patrika News

2019 में सबसे ज्यादा देखे गए टीवी सीरियल, छोटे पर्दे पर रहा एकता का जलवा

locationमुंबईPublished: Dec 29, 2019 04:52:34 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

इस वर्ष भी कई रियलिटी शो, डेली सोप और कॉमेडी सीरियल्स ने लोगों का मनोरंजन किया। बार्क टीआरपी ने टेलीविजन की सालाना रेटिंग सूची जारी की। इसमें टीवी क्वीन के नाम से मशहूर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर एकता कपूर का …..

most watched tv serials

most watched tv serials

टेलीविजन, मनोरंजन जगत का सबसे सशक्त माध्यम है। बड़े-बड़े स्टार्स भी अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए इस माध्यम की सहायता लेते हैं। कई नामी सितारे तो छोटे पर्दे पर भी सक्रिय हैं। यहां हर उम्र और वर्ग के लोगों को उनकी पसंद का कंटेंट देखने को मिलता है। इस वर्ष भी कई रियलिटी शो, डेली सोप और कॉमेडी सीरियल्स ने लोगों का मनोरंजन किया। बार्क टीआरपी ने टेलीविजन की सालाना रेटिंग सूची जारी की। इसमें टीवी क्वीन के नाम से मशहूर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर एकता कपूर का शो कुंडली भाग्य पहले पायदान पर रहा। लिस्ट के आधार पर जानते हैं, उन शो के बारे में जो इस वर्ष सबसे ज्यादा देखे गए।
 tv serial
कुंडली भाग्य
टीवी क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर के शो ‘कुंडली भाग्य’ को बहुत पसंद किया जा रहा है। यह सीरियल जीटीवी पर प्रसारित होता है और हमेशा टीआरपी चार्ट में इसको शानदार रेटिंग मिलती है। अन्य टीवी शो के बीच हमेशा सबसे अच्छी रेटिंग हासिल करते हुए सीरियल ने साल 2019 टॉप सीरियल लिस्ट में नंबर 1 स्थान पाया है।
 tv serial
ये रिश्ता क्या कहलाता है
राजन शाही का शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की रेटिंग में भी इस साल खासी बढ़ोत्तरी देखने को मिली। यह सीरियल एक दशक से अधिक समय तक दर्शकों के बीच बने रहने में कामयाब रहा है। यह अलग-अलग ट्विस्ट और टर्न के साथ शो लिस्ट में दूसरा स्थान लेने में कामयाब रहा है।
 tv serial
कुमकुम भाग्य
टीवी के सबसे पॉपुलर शो में से एक कुंडली भाग्य को दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। शो में रोजाना आ रहे टर्न और ट्विस्ट को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। यह शो पिछले 5 सालों से दर्शकों को मनोरंजन करता आ रहा है। इस वर्ष की सूची में यह शो तीसरे पायदान पर रहा है।
 tv serial
कौन बनेगा करोड़पति
सोनी टीवी के सबसे पोपुलर रियलिटी शो में से एक ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ इस लिस्ट में चौथे स्थान पर रहा है। मेगा हिट शो ने साल 2019 में भी खूब सुर्खियां बटोरीं। पहले भी इस शो के कई सीजन्स ने प्रशंसकों और आलोचकों की तारीफें हासिल की। छोटे पर्दे पर प्रसारित होने वाला भारत का सबसे बड़ा रियलिटी क्विज शो को अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था।
 tv serial
तारक मेहता का उल्टा चश्मा
सब टीवी के मशहूर कॉमेडी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को लगातार दर्शकों का प्यार मिल रहा है। शो अपने रफ्तार में लगातार आगे बढ़ रहा है। 10 वर्ष से अधिक समय से चल रहे इस शो को अभी भी दुनिया भर में पसंद किया जा रहा है। सीरियल ने 2019 में काफी अच्छी रेटिंग हासिल की और सूची में 5वां स्थान पाया है।
 tv serial
छोटी सरदारनी
कलर्स टीवी का पॉपुलर शो ‘छोटी सरदारनी’ अपने कंटेंट से दर्शकों का दिल जीत रहा है। अपने ट्विस्ट एंड टर्न्स के कारण लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। इस सीरियल को इस वर्ष सकारात्मक समीक्षा और अच्छी रेटिंग मिली है। यह 2019 में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो के 6वें नंबर पर रहा है।
 tv serial
सुपरस्टार सिंगर
टीवी की दुनिया में रियलिटी शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ में इसमें देशभर के टैलेंटेड बच्चों ने सुपरस्टार सिंगर का खिताब अपने नाम करने के लिए भाग लिया है। शो के इस लंबे सीजन में कई ट्विस्ट देखने को मिले। 6 अक्टूबर को शानदार ग्रैंड फिनाले में प्रीति भट्टाचार्जी के रूप में शो के पहले सीजन की पहली विनर बनीं। इस सूची में यह 7वां सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो है।
 tv serial
द कपिल शर्मा शो
टीवी के सबसे पॉपुलर शो में से एक ‘द कपिल शर्मा शो’ अक्सर अपने कॉमेडी की वजह से खबरों में छाया रहता है। यह कॉमेडी सीरियरल हर हफ्ते खूब धमाल मचा रहा है। शो के होस्ट कॉमे‍डी के बादशाह कपिल शर्मा लोगों को खूब हंसा रहे है। पिछले दिनों इस कॉमेडी शो ने 100 एपिसोड पूरे किए है। यह शो 2019 के सबसे पसंदीदा शो के 8 वें स्थान पर रहा है।
 tv serial
बिग बॉस 13
मोस्ट कंट्रोवर्शियल रियलिटी ‘बिग बॉस’ सीजन-13 सितंबर से शुरू हुआ है। छोटे पर्दे के सबसे हंगामेदार इस शो को सलमान खान होस्ट कर रहे है। इसमें दर्शकों रोजाना नए—नए ड्रामें देखने को मिल रहे है। अपने कंटेंट की वजह से यह शो इन दिनों जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। घर में कंटेस्टेंट्स के बीच हो रहे झगड़े खूब पसंद किए जा रहे हैं। इसी कारण शो की टीआरपी भी काफी हाई है। 2019 में सबसे ज्यादा देखा जाने वाले शो में यह 9वें पायदान पर है।
 tv serial
कसौटी जिंदगी के 2 और नागिन 3
बालाजी टेलीफिल्म की हेड एकता कपूर के दो ओर सीरियल ‘कसौटी जिंदगी के 2’ और ‘नागिन 3’ को भी इस वर्ष दर्शकों ने खूब पसंद किया गया। कसौटी जिंदगी में मिस्टर बजाज की एंट्री और कोमोलिका ने खूब सुर्खियां बटोरी। ‘नागिन 3’ में अनिता हसनंदानी और सुरभि ज्योति को भी बहुत पसंद किया गया। 2019 में सबसे पसंदी किए गए शो में इन दोनों का नाम भी शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो