script

निक्की तम्बोली और सोफिया सिंह को ले जाया गया तिहाड़ जेल, जानें किस पचड़े में फंसी एक्ट्रेसेस

Published: Sep 27, 2022 10:28:05 am

Submitted by:

Shweta Bajpai

सुकेश चंद्रशेखर मामले में लगातार फिल्मी का नाम सामने आ रहा है। बीते दिनों इस मामले में साउथ सिनेमा की दो अभिनेत्री निक्की तंबोली और सोफिया सिंह का नाम सामने आया है। अब दोनों को तिहाड़ जेल में बुलाया गया। आरोपी सुकेशसे निक्की तंबोली और सोफिया सिंह ने जेल में दो बार मुलाकात की थी।

nikki tamboli sophiya singh taken to tihar jail to know details about meeting sukesh

nikki tamboli sophiya singh taken to tihar jail to know details about meeting sukesh

200 करोड़ की ठगी मामले में पुलिस ने शनिवार को निकिता और सोफिया सिंह से पूछताछ की। दोनों को लेकर तिहाड़ जेल बुलाया गया था। यहां उन्होंने उस कमरे की पहचान की, जहां सुकेश से उनकी मुलाकात हुई थी। दोनों से पूछताछ कर जानकारी हासिल करने की कोशिश की गई कि वह सुकेश से किस जेल में मिली और दोनों जेल के भीतर कैसे गई थीं। आर्थिक अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टीम को दोनों अभिनेत्रियों के साथ तिहाड़ जेल भेजा गया था।
निक्की और सोफिया दिन में सुकेश से मिलने जाती थीं। निक्की तंबोली को सुकेश चंद्रशेखर से मिलने के लिए पिंकी ईरानी ने बुलाया था। सुकेश के प्रभाव के कारण इनके आने के लिए कोई भी कागजी प्रक्रिया नहीं अपनाई जाती थी, इसलिए जेल में इनके आने के कोई रिकॉर्ड नहीं मिले हैं। दोनों अभिनेत्रियां टीम को गेट से उस कमरे तक ले गईं, जहां सुकेश ने अपना ऑफिस बनाया हुआ था। इस दौरान पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी हुई।

सुकेश खुद को दक्षिण भारतीय चैनल का हेड बताकर उन्हें फिल्म में भूमिका देने का वादा करता था। पूछताछ में मालूम हुआ कि सुकेश ने इन्हें तीन-तीन लाख रुपये भी दिए थे। इसके साथ ही निक्की तंबोली को एक गुच्ची बैग दिया गया था। दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्हें सुकेश पर शक भी था पर वो बड़ा ठग निकला।

यह भी पढ़ें

जब देवानंद के काले कोट पहनने पर कोर्ट को लगाना पड़ा था बैन

https://twitter.com/hashtag/tihar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सुकेश को निक्की तंबोली, चाहत खन्ना, सोफिया सिंह और अरुषा पाटिल ने जेल में देखा था। ये सभी सुकेश से मिलने दिल्ली की तिहाड़ जेल गईं थीं। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि यह सब 2018 में तब शुरू हुआ, जब सुकेश जेल में था। 2-3 साल तक वह जेल से लोगों को पागल बनाता रहा। कई एक्ट्रेस ठगी गईं।

स्पेशल सीपी रविंद्र यादव ने बताया कि सुकेश जेल से अपना गिरोह चला रहा था। इसमें पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता सामने आई है। इसकी जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि तंबोली कई रियलिटी शो में काम कर चुकी हैं, जबकि सोफिया सिंह हिंदी और तेलुगु फिल्मों में काम कर चुकी हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1574307832538669057?ref_src=twsrc%5Etfw
विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंद्र यादव ने कहा, ‘हम इस मामले में गहन जांच कर रहे हैं। यही वजह है कि हमने सुकेश से अभिनेत्रियों की मुलाकात के दृश्य का नाटकीय रूपांतरण किया है।’ उन्होंने कहा, ‘इससे हमें यह समझने में मदद मिली है कि यह धोखाधड़ी कैसे की गई। इससे हमें अभियोजन में सहायता मिलेगी।’

https://twitter.com/ANI/status/1574303804274593792?ref_src=twsrc%5Etfw
चंद्रशेखर इन दिनों दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है। उस पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों सहित अलग-अलग लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है। इस मामले में अब ईओडब्ल्यू ने अब तक बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही के साथ पूर्व टीवी एंकर पिंकी ईरानी और स्टाइलिश लीपाक्षी एलावाड़ी से पूछताछ कर चुका है।

यह भी पढ़ें

‘ब्रह्मास्त्र’ पार्ट 2 में ऋतिक रोशन बनेंगे देव!

ट्रेंडिंग वीडियो