घर का गुजारा करने के लिये ये एक्ट्रेस बेच रही है अपने गहने
Pratibha Tripathi
| Updated: 09 Oct 2019, 04:32:58 PM (IST)
घर का गुजारा करने के लिये ये एक्ट्रेस बेच रही है अपने गहने

  • टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार से जुड़ी बातें
  • अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो की एक्ट्रेस नूपुर अलंकार

नई दिल्ली। हर टीवी शो और सीरियल में अलग अलग किरदार निभाने वाले कलाकार अपने अभिनय को इतनी खूबसूरती से निभाते हैं कि उनके अभिनय की खूब चर्चा होती है लेकिन वही कलाकार रीयल लाइफ में में जिंदगी की जद्दोजहद से हार मान लेता है। पर्दे पर अपने अभिनय से भले ही वह हर किसी के चेहरे पर मुस्कान बिखेर देता है लेकिन पर्दे से हटते ही वह खुद गुमनामी के अंधेरों में खोकर जीने के लिये मजबूर हो जाता है, कुछ ऐसी ही ज़िंदगी के कसमकश में फसीं हैं टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार भी, आज उनकी ज़िंदगी बड़ी मुसीबतो के दौर से गुजर रही है।
अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो और स्वरागिनी में अपनी अभिनय का लोहा मनवा चुकीं टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार को कौन नही जानता । लेकिन आज के समय में वो आर्थिक संकट से होकर गुजर रही हैं। खबरों की मानें तो कहा जा रहा है कि एक्ट्रेस की आर्थिक हालात इतनी खराब हो गई है कि उन्हें अपना घर चलाने के लिए गहने बेचने पड़ रहे है। इतना ही नहीं एक्ट्रेस अपने साथी कलाकारों और करीबी दोस्तों से उधार मांग कर अपना जीवन यापन कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नूपुर ने अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शो में अभिनय किया है लेकिन आज कल वह टीवी की दुनिया से अलग हो गई हैं। इसके पीछे उनको काम नहीं मिल पाना बताया जा रहा है।

nupur alankar

एक इंटरव्‍यू में नुपुर ने कहा कि मैं बड़े आर्थिक संकट से जूझ रही हूं। मेरे अन्‍य बैंकों में भी खाते थे, जिसे मैंने कुछ साल पहले ही इस बैंक में ट्रांसफर कर लिया था। और सभी अकाउंट फ्रीज हो गए हैं। उनकी मां, बहन, पति, ननद और ससुर सभी का अकाउंट फ्रीज है। आरबीआई ने हाल में पीएमसी के खाता धारकों पर कई प्रतिबंध लगाए हैं। इसके तहत एक निश्चित सीमा से ज्यादा रुपये अकाउंट से नहीं निकाए जा सकते हैं। पहले यह सीमा 1000 रुपये थी। फिर इसे 10 हजार रुपये और फिर 25 हजार रुपये कर दिया गया। पर छह महीने में सिर्फ एक बार पैसा निकाला जा सकता है। नूपुर के मुताबिक 'हमारे पास घर में कोई पैसा नहीं है और हमारे अकाउंट पूरी तरह से बंद हो गए हैं। इसलिए मेरे पास गहने बेचने के अलावा कोई चारा नहीं है। यहां तक की मैंने अपने साथ के एक्‍टर से 3000 रुपये उधार लिए हैं, जबकि एक अन्य साथी में मुझे आने-जाने के लिए 500 रुपये दिए। अभी तक मैं दोस्‍तों से 50,000 का कर्ज ले चुकी हूं। हमें पता ही नहीं है कि क्‍या होगा और मैं डरी हुई हूं कि कहीं मेरा पूरा पैसा चला न जाए।

जानिए क्यों हुई नूपुर की यह हालत

खबरों की मानें तो नुपुर अलंकार पर यह मुसीबत आई है बैंक की धोखाधड़ी के चलते हुआ है। बीते 24 सितंबर को भारतीय रिजर्व बैंक ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC) को नोटिस जारी किया था। आरबीआई ने बैंक पर छह महीनों के लिए लेनदेन समेत कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं जिसके बाद अब पीएमसी बैंक कोई नया लोन जारी नहीं कर सकता है। यही नहीं बैंक का कोई ग्राहक 25,000 रुपये से ज्यादा की रकम नहीं निकाल सकता है। नूपुर के बैंक अकाउंट्स इसी बैंक में हैं इस वजह से वो इस परेशानी की शिकार हुई हैं।