script12 साल बाद खुला राज, लंका में माता-सीता को राक्षसी त्रिजटा ने माना था बेटी, आज बेटी और दामाद हैं बॉलीवुड का बड़ा नाम | ramayan:ayushmann khurrana mother in law play this important character | Patrika News

12 साल बाद खुला राज, लंका में माता-सीता को राक्षसी त्रिजटा ने माना था बेटी, आज बेटी और दामाद हैं बॉलीवुड का बड़ा नाम

locationमुंबईPublished: Apr 19, 2020 09:54:09 am

रामायणः 12 साल बाद खुला राज, आयुष्मान खुराना की सास ने निभाया था ये बड़ा किरदार….
 

Ramayan Trijata Role Played By anita kashyap

Ramayan Trijata Role Played By anita kashyap

33 साल पहले रामानंद सागर की ‘रामायण’ का प्रसारण हुआ था और अब कोरोना वायरस महामारी के चलते दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए लॉकडाउन के बीच इसे दोबारा से दूरदर्शन पर प्रसारित किया जा रहा है। ‘रामायण’ देखने वाले लोगों ने अब तक ज्यादातर पॉपुलर कैरेक्टर और तीरों के उलटने-पलटने पर ही ध्यान दिया है, लेकिन आज हम आपको ‘रामायण’ के एक ऐसे कैरेक्टर से रूबरू करवाने जा रहे है जिसकी बेटी और दामाद फिलहाल बॉलीवुड का बड़ा नाम हैं।

 

Ramayan Trijata Role Played By anita kashyap

बता दें कि रावण, माता-सीता का हरण कर ले गए थे। लेकिन जब उन्होंने रावण की बात नहीं मानी तो उन्हें लंका की अशोक वाटिका में एक पेड़ के नीचे ही वक्त गुजारना पड़ा था। उस वक्त अगर माता सीता के जीने का आसरा कोई बना रहा तो वो राक्षसी त्रिजटा थी। राक्षस कुल में पैदा होने के बाद भी उसमें ममता कूट-कूट के भरी थी। उसने सीता को अपनी बेटी का दर्जा दिया था।

Ramayan Trijata Role Played By anita kashyap

कई मर्तबा सीता को त्रिजटा के साथ लंबा संवाद और दुखों को बांटते देखा गया था। वो त्रिजटा और कोई नहीं बल्कि अभिनेत्री ताहिरा कश्यप की मां और आयुष्मान खुराना की सास हैं। उनका नाम अनीता कश्यप है। उल्लेखनीय है कि आयुष्मान खुराना और ताहिरा की शादी की शादी को 12 साल हो चुके हैं, लेकिन इस बात का जिक्र शायद ही कभी हुआ हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो