टीवी की मशहूर एक्ट्रेस का हुआ निधन, 'प्रतिज्ञा' से लेकर 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी ' जैसे शोज में निभाया खास किरदार

By: Amit Singh
| Published: 25 Apr 2018, 05:53 PM IST
टीवी की मशहूर एक्ट्रेस का हुआ निधन, 'प्रतिज्ञा' से लेकर 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी ' जैसे शोज में निभाया खास किरदार
amita

इलाज के दौरान अचानक उनके फेफड़ो ने काम करना बंद कर दिया जिसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

छोटे पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस अमिता उद्गाता का निधन हो गया है। मंगलवार की रात हार्ट अटैक आने से उनकी मौत हुई। वह पिछले काफी समय से मुंबई के एक अस्पताल में लाइफ सपोर्ट पर थीं। इलाज के दौरान अचानक उनके फेफड़ो ने काम करना बंद कर दिया जिसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

इन टीवी सीरियल में किया काम
उन्होंने सीरियल 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' में बुआ का किरदार निभाया साथ ही शो 'मन की आवाज', 'प्रतिज्ञा' में अम्मा का किरदार में दिखीं। अमिता ने 'महाराणा प्रताप', 'बाबा ऐसो वर ढूँढो' ,'बाजीगर' और 'डोली अरमानों की' जैसे धारवाहिकों में काम किया।

amita

करियर
अमिता ने अपने करियर की शुरुआत 1965-66 के बीच रंगमंच से की थी। अमिता साल 1979 से लेकर 1990 तक दूरदर्शन से भी जुड़ी रहीं। 'प्रतिज्ञा' के बाद 'कुछ रंग प्यार के ऐसे में भी' में ग्रे शेड भूमिका में उन्हें काफी पसंद किया गया था।

फिल्मों में भी किया काम
अमिता ने ऐश्वर्या राय और रणदीप हुड्डा स्टारर फिल्म ‘सरबजीत’ और ‘हंसी तो फंसी’ फिल्म में भी काम कर चुकी हैं। हालांकि इन फिल्मों में उनका किरदार बहुत बड़ा नहीं था।

 

amita

करीबी
उनके दो बच्चे हैं जिनके नाम- रुचिन उद्गाता और ऋषभ उद्गाता हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा। अभी उनके परिजन उनके बड़े बेटे के विदेश से लौटने का इंतजार कर रहे हैं। टीवी शो 'रुई का बोझ' में अमिता के साथ काम कर चुकीं अभिनेत्री आभा परमार ने बताया- 'हम दोस्तों से ज्यादा सगी बहनों की तरह थे। मैं कानपुर से थी और वह लखनऊ से। मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनकी तबीयत इतनी ज्यादा खराब है।' उन्होंने कहा- 'मैं आज उनसे मिलने जाने वाली थी। वह एक महान कलाकार और मेरी अच्छी दोस्त थीं। हमने जिंदगी की कई कठिनाइयों का सामना साथ मिलकर किया है।'

चेहरे पर कुत्ते के हमले के बाद 'क्या हाल मिस्टर पांचाल' की लीड एक्ट्रेस हुई शो से बाहर