script

दर्शकों की मांग Ramayan संग हुई पूरी, फिर से टीवी पर दर्शन देने आए सिया-राम

Published: May 05, 2020 04:16:07 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

टीवी पर फिर वापसी हुई धारावाहिक रामायण ( Ramayana ) की
शो के फिर से शुरू होने पर दीपिका चिखालिया ( Deepika Chikhalia) और सुनील लहरी ( Sunil Lehri ) ने जताई खुशी

Ramayan Telecast On New Channel

Ramayan Telecast On New Channel

नई दिल्ली। सालों बाद फिर से टीवी पर शुरू हुई रामानंद सागर ( Ramanand Sagar ) की ‘रामायण’ ( Ramayan) का जादू आज भी दर्शकों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन द्वारा अस्सी के दशक के सभी कार्यक्रमों के आइडिया उन्हें पहले पायदान पर ला खड़ा किया है। दूरदर्शन पर रामायण ( Doordarshan ) और उत्तर रामायण धारावाहिक पूरा हो चुका है। लेकिन फिर भी जिन लोगों ने इस सीरियल को नहीं देखा है। उनके लिए अब शो से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आ रही है।

 

शो की सफलता को देखते हुए एक बार फिर से रामायण की वापसी हो गई है। लेकिन इस बार दूरदर्शन पर नहीं बल्कि स्टार प्लस पर शो को टेलिकास्ट किया जा रहा है। वहीं धारावाहिक में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखालिया ( Deepika Chikhalia ) ने कुछ समय पहले कहा था कि ‘मुझे पता क्यों लोग आज भी नए ढंग से रामायण को बनाते जा रहे हैं। हर साल कोई ना कोई चैनल नई रामायण के साथ आते हैं। मुझे लगता है कि ये बंद हो जाना चाहिए। मुझे समझ नहीं आता कि जब आपके पास पहले से ही कोई चीज़ बनी हुई है तो उसे दोहराने की बात कही। इन सभी शोज में नैरेशन, परफॉर्मेंस और सिंपलिसिटी सब कुछ मिसिंग होती है।’

वहीं शो में लक्षमण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ( Sunil Lehri ) इस बात से बेहद ही खुश नजर आए कि एक बार फिर से उनका शो टीवी दिखाया जा रहा है। उनका कहना है कि ‘रामायण को हर एज ग्रुप के लोगों ने अपना प्यार दिया है। इसकी कहानी ने लोगों को बांधे रखा है। इसकी कहानी ने दर्शकों को एंटरटेन करने के अलावा जिंदगी की अहम सीख भी दी है, इसलिए भी ये इंडियन टेलीविजन का बेस्ट शो है। ये हम सभी के लिए खुशी के पल हैं।’ बता दें बीते गुरूवार को दूरदर्शन ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि दूरदर्शन पर पुन:प्रसारित रामायण ने व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों ने इस एपिसोड को देखा। जिसके चलते यह सबसे अधिक मनोरंजन करने वाला शो बन गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो