Dr. Hathi Death Anniversary: जेठालाल, कोमल भाभी और डायरेक्टर सहित पूरी टीम ऐसे कर ही हैं डॉ. हाथी को याद
Shaitan Prajapat
| Updated: 11 Jul 2019, 07:01:06 PM (IST)
Dr. Hathi Death Anniversary: जेठालाल, कोमल भाभी और डायरेक्टर सहित पूरी टीम ऐसे कर ही हैं डॉ. हाथी को याद
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah team remembers Dr Haathi

पिछले साल 9 जुलाई को कार्डियक अरेस्ट से उनका निधन हो गया था। उनकी बरसी पर तारक मेहता शो के ....

मशहूर टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के डॉक्टर हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले एक्टर कवि कुमार आजाद को गुजरे एक साल पूरा हो गया है। पिछले साल 9 जुलाई को कार्डियक अरेस्ट से उनका निधन हो गया था। उनकी बरसी पर तारक मेहता शो के कलाकार उन्‍हें याद कर रहे हैं।

 

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

जेठालाल ने किया याद
शो में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी ने कवि कुमार को याद करते हुए कहा, 'जब भी मैं डॉक्टर हाथी का किरदार निभाने वाले नए एक्टर को देखता हूं तो उनका गेटअप देखकर मुझे आजाद भाई की याद आ जाती है। हम आजाद भाई को बहुत मिस करते हैं। उनके साथ इतने यादगार पल बिताए कि वो कभी नहीं भुलाए जा सकते हैं।'

 

 

आजाद को रोज करते है याद : डायरेक्टर
तारक मेहता के डायरेक्टर मालव राजदा का कहना है कि 'ऐसा कोई दिन नहीं होता जब उन्हें याद ना किया गया हो। एक साल हो गए मैं उनके मेकअप रूम में अब तक नहीं गया। निर्मल ने उनको सीरयल से रिप्लेस किया है। वो कहते हैं कि शो मस्ट गो ऑन लेकिन किसी शख्स को कभी भी रिप्लेस किया जाना संभव नही है। आजाद खाने के बहुत शौकीन थे।

 

वो हमेशा हमारी यादों में है : कोमल भाभी
शो में कोमल का रोल प्ले करने वालीं एक्ट्रेस अंबिका ने भी आजाद को याद करते हुए कहा, 'वो हमेशा हमारी यादों में है। पूरी टीम उनके साथ बिताए पलों को याद करती है। आज भी याद है कैसे वो अपने पिछले बर्थडे 7 जुलाई को बेहद खुश थे। उसी के दो दिन बाद ही ये हादसा हुआ था।'

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

ऐसे मिला डॉक्टर हाथी का रोल
एक इंटरव्यू में डॉक्टर हाथी ने बताया था कि उनके घरवाले उनके एक्टर बनने के फैसले के खिलाफ थे। उन दिनों उनके घर की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। एक्टर बनने के लिए वह अपने घर से भाग गए थे। उन्होंने कि जब मैं मुंबई पहुंचा था तब मेरी जेब में फूटी कौड़ी भी नहीं थी। इसके अलावा वहां पर मेरा कोई रिश्तेदार भी नहीं था। ऐसे में मैंने फुटपाथ पर रातें गुजारी थी।

 

 

सलमान-आमिर के साथ किया काम
कव‍ि कुमार आजाद ने आम‍िर खान की फ‍िल्‍म 'मेला' (2000) में नजर आए, सलमान खान की फ‍िल्‍म 'क्‍योंक‍ि' (2005) में उनके साथ नजर आए। अपने हंसमुख रवैये के चलते उनकी फैन फॉलोइंग काफी थी। लोग उन्‍हें बेहद पसंद करते थे।