script

Taarak Mehta Show की शूटिंग के दौरान साथ काम नहीं करेंगे ये कलाकार, आई बड़ी समस्या !

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2020 07:56:52 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

मुंबई में अभी 40 से 50 शो की शूटिंग शुरू होने जा रही है
Taarak Mehta शूटिंग के दौरान कलाकारों का ध्यान रखने के लिए नहीं मिल पा रहे हैं डाक्टर

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

नई दिल्ली। कोरोना की वजह से बॉलीवुड(Bollywood) से लेकर टीवी इंडस्ट्री (TV Industry) पर पूरी तरह से ताला लगा हुआ था फिल्म से लेकर सीरियल तक की शूटिंग को रोक दिया गया था। जिससे पुराने एपिसोड दिखाकर दर्शकों का मनोरंजन किया जा रहा था। ऐसे में छोटे पर्दे पर आने वाला पसंदीदा मशहूर शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah)भी बंद पड़ा है, लेकिन अब चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन खुलने की स्थिति में (Taarak Mehta Shooting) शूटिंग शुरू करने की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं।

इस शो के निर्माता-निर्देशक और दूसरे डिपार्टमेंट के लोगोंने वीडियो ग्रुप कॉलिंग कर शूटिंग के विषय में चर्चा की। सरकार की गाइडलाइंस (Lockdown 5.0 Guidelines) के मुताबिक शूटिंग में होने वाली दिक्कतों पर भी चर्चा हुई। शो के क्रिएटिव टीम के मेंबर दयाशंकर पाडेंय जो शो में चालू पांडे का किरदार भी निभा रहे हैं, उनका कहना है कि शूटिंग की तैयारी तो है पर बड़ी समस्या यह है कि कोरोना की गाइडलाइंस(corona lockdown guidelines) को फॉलो करने के लिए सेट पर एक डॉक्टर होना अनिवार्य है पर डॉक्टर का मिलना मुश्किल है।

चर्चा यह भी है कि मुम्बई में जल्द ही 40 से 50 शो की शूटिंग शुरू होने वाली है, ऐसे में शूटिंग के समय कलाकारों और क्रू मेंबर्स के हेल्थ केयर के लिए डॉक्टर का मिलना बड़ी समस्या है। तारक मेहता एक ऐसा शो है जिसकी शूटिंग के लिए पूरे सोसायटी की ज़रूरत पड़ती है, खास बात यह है कि तारक मेहता में एक परिवार नहीं बल्की सोसाइटी के साथ यानी 15 से 20 लोगों के साथ शूटिंग किया जाता है, फिर इतने लोगों के साथ सोशल डिस्टेंसिगं(social distancing ) कैसे संभव होगा। दूसरी बड़ी समस्या एक दूसरे से गले मिलने और हाथ मिलाना भी कलाकारों के लिए मुसीबत का सबब है। हालांकि इसका हल तलाश लिया गया है, अब एक साथ शूट ना करके अलग अलग फिल्मा कर उन्हें मिला दिया जाएगा।

महीनों से खाली बैठे कलाकार काम पर लौटने को तो तैयार हैं लेकिन कैसे सुरक्षित शूटिंग करेंगे यह भी चिंता का विषय है, जहां गले लगाने का सीन होगा वहां सब दहशत के साये में रहेंगे। आपको बतादें कि दयाशंकर पाण्डे तारक मेहता के अलावा सत्यमेव जयते-2 की शूटिंग भी शुरू करने वाले हैं, दंगल पर टेलीकास्ट हो रहा शो शनि देव भी प्रसारित हो रहा है, और रेटिंग में टॉप फाइव पर बना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो