’Tandav’ में सैफ अली का किरदार चाणक्य जैसा, सुनील ग्रोवर चालाक गुरपाल के रोल में, जानें पूरी स्टार कास्ट

By: पवन राणा
| Published: 09 Jan 2021, 01:53 AM IST
’Tandav’ में सैफ अली का किरदार चाणक्य जैसा, सुनील ग्रोवर चालाक गुरपाल के रोल में, जानें पूरी स्टार कास्ट
’Tandav’ में सैफ अली का किरदार चाणक्य जैसा, सुनील ग्रोवर चालाक गुरपाल के रोल में, जानें पूरी स्टार कास्ट

  • सैफ अली खान ( Saif Ali Khan ) की प्रमुख भूमिका वाला शो ’तांडव’ ( Tandav )
  • अमेजन प्राइम पर 15 जनवरी को होगा स्ट्रीम
  • शो की स्टारकास्ट में कई बड़े नाम शामिल

मुंबई। अमेजन प्राइम के राजनीतिक ड्रामा ’तांडव’ ( Tandav Web Series ) ट्रेलर लाॅन्च हो गया है। इस वेब सीरीज में भारतीय राजनीति की उथल-पुथल, दांव-पेच और बड़े मोहरों का टकराव नजर आया। इस शो में सैफ अली खान (Saif Ali Khan ), सुनील ग्रोवर ( Sunil Grover ) , डिंपल कपाड़िया ( Dimple Kapadia ) , तिग्मांशू धूलिया, डिनो मारियो, जीशान अयूब, गौहर खान प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे। आइए एक नजर डालते हैं सीरीज में शामिल हुए किरदारों पर:

यह भी पढ़ें : कैटरीना ने कुछ ही मिनटों में डिलीट कर दी ये फोटो, शीशे में दिखी थी इस शख्स की परछाई

समर प्रताप सिंह की भूमिका में सैफ अली खान

यह किरदार चाणक्य जैसा सकुशल है। साथ ही उग्र भी है। समर के रूप में सैफ अली खान एक ब्लू-ब्लडेड क्राउन प्रिंस हैं। जब वह माइक पर आते हैं, तो उन्हें अनदेखा करना नामुमकिन हो जाता है। अपने उत्साह, ऊर्जा और युवा अपील के साथ वह विशाल भीड़ को अपनी तरफ खींचने में सक्षम हैं।

अनुराधा किशोर के रूप में डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया का किरदार अनुराधा देश के वरिष्ठतम राजनेताओं में से एक है। एक ऐसी महिला, जो मजबूत नेतृत्व वाली और बुद्धिमान है और शो में प्रधानमंत्री बने देवकी नंदन की लंबे समय से सहयोगी भी रही हैं।

देवकी नंदन के रूप में तिग्मांशु धूलिया

अभिनेता तिग्मांशु धूलिया शो में देवकी नंदन के किरदार को निभा रहे हैं, जो दमदार, गतिशील और उदार हैं। उन्हें लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बनते दिखाया गया है। देवकी का अपने बेटे समर के साथ एक अलग रिश्ता है और यह रिश्ता उस वक्त बिगड़ जाता है, जब समर की राजनीतिक तरक्की को उनका साथ नहीं मिलता है।

शिवा शेखर के रूप में जीशान अयूब

कहानी में जीशान अयूब का किरदार एक स्पीकर, मानवतावादी, करिश्माई व्यक्तित्व के साथ एक छात्र भी हैं, जो राजनीति विज्ञान में मास्टर्स कर रहा है। कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, शिवा काफी भ्रामक होने लगता है, जो दिखता कुछ है और असल में है कुछ।

यह भी पढ़ें : अंकिता लोखंडे ने 30 लाख फॉलोअर्स बनने की मनाई खुशी, ट्रोल्स बोले-सुशांत सिंह की वजह से...

 

गुरपाल चौहान के रूप में सुनील ग्रोवर

गुरपाल की भूमिका चालाक और निर्मम है, जो अपनी सच्ची भावनाओं को प्रकट नहीं करता है। समर (सैफ अली खान) का सबसे भरोसेमंद व्यक्ति, गुरपाल ने समर को स्थापित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। हालांकि वह जितना दिखता नहीं, उससे कहीं ज्यादा खतरनाक है।

मैथिली की भूमिका में गौहर खान

मॉडल से अभिनेत्री बनी गौहर खान सीरीज में अनुराधा (डिंपल कपाड़िया) की सेक्रेटरी की भूमिका निभा रही हैं। मैथिली के रूप में गौहर उनकी करीबी सहयोगी और विश्वासपात्र हैं। मैथिली अनुराधा के लिए वह है, जो गुरपाल समीर के लिए है।

प्रोफेसर जिगर संपत के रूप में डीनो मोरिया

विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर बने जिगर के रूप में अभिनेता डीनो मोरिया राजनीति और छात्र राजनीति को एक साथ लाने की दिशा में बहुत कुछ करते नजर आएंगे। इसमें उनका व्यक्तित्व काफी आकर्षक है और काफी बुद्धिमान भी। उन्होंने एक साधारण जीवन जिया है। उनके पुराने दोस्तों ने सत्ता की सीढ़ी को सफलता के लिए इस्तेमाल किया है, लेकिन उन्होंने खुद को कभी भी ईष्या या सत्ता की भूख नहीं लगने दी।

आयशा प्रताप सिंह के रूप में सारा जेन डायस

सारा जेन डायस राजनीति के इस खेल में सैफ अली खान के साथ एक अहम किरदार निभा रही हैं। आयशा समर की पत्नी है और पार्टनर-इन-क्राइम भी। वह आकर्षक, स्मार्ट और अपने राजनेता पति की तुलना में अधिक मैनिपुलेटिव हैं, जो देश के सबसे शक्तिशाली व्यक्तियों में से एक है।