script

डिप्रेशन के शिकार हुए कलाकारों ने किया सुसाइड, Manmeent Grewal, Preksha Mehta जैसे नाम है शामिल

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2020 05:07:25 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

सिनेमा से जुड़े कई कलाकारों ने की आत्महत्या ( Suicide )
किसी ने प्यार में खाया घोखा तो किसी की आर्थिक स्थिति बिगड़ी ( Financial Problem )

Artists commit suicide due to pressure

Artists commit suicide due to pressure

नई दिल्ली। साल 2020 कड़वी यादों के साथ लोगों की जिंदगियों में बना रहेगा। इस साल महामारी कोरोनावायरस ( coronavirus ) ने कई लोगों की जान ले ली है। लेकिन इस साल कई बड़े पर्दे और छोटे पर्दे के सितारों ने भी दुनिया को अलविदा कहा। इन में से कुछ सितारें ऐसे हैं जिन्होंने आर्थिक तंगी ( Financial Problem ) के चलते खुदखुशी कर ली। चलिए आज आपको बता हैं कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारें में जिन्होंने हालतों के सामने अपनी जिंदगी हार दी।

kausal_1.jpg

एक्टर कुशल पंजाबी ( Kushal Punjabi ) जो बड़े पर्दे और टीवी के जाने-माने चेहरों में से एक थे। 37 साल की उम्र में उन्होंने सुसाइड कर लिया गया था। उन्होंने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड लेटर ( Suicide Letter ) भी लिखा था। जिसमें उन्होंने किसी को अपनी मौत का जिम्मेदार नहीं ठहराया था। लेकिन खबरों की माने तो उनकी शादीशुदा जिंदगी में काफी समय से तनाव चल रहा था। जिसकी वजह से वह काफी परेशान रहते थे।

manmmet.jpg

पंखे पर लटक सुसाइड करने वाले अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ( Actor Manmeet Grewal ) ने मात्र 32 साल की उम्र में ही सुसाइड ( Suicide ) कर लिया। वह टीवी शो ‘आदत से मजबूर’ ( Tv Show Aadat Se Majboor ) में दिखाई दिए थे। आत्महत्या की वजह थी। बेरोजगारी और कर्ज। लॉकडाउन की वजह से इंडस्ट्री में काम मिलना भी बंद हो गया था। जिसकी वजह से मनमीत डिप्रेशन में आ गए थे।

preksha_1.jpg

टीवी शो लाल इश्क ( Laal Ishq ), मेरी दुर्गा (Meri Durga ), और क्राइम पेट्रोल ( Crime Petrol ) जैसे लोकप्रिय शोज में काम कर चुकी अभिनेत्री प्रेक्षा मेहता ( Actress Preksha Mehta ) ने 25 साल की उम्र में फांसी लगातर खुदखुशी कर ली। 25 मई को प्रेक्षा ने खुदखुशी करने से पहले अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी ( Preksha Instagram Story ) पोस्ट की थी। जिसमें उन्होंने लिखा था कि सबसे बुरा होता है सपनो का मर जाना।

kuljeet_1.jpg

वैसे बता दें 2006 में कई मॉडल कुलजीत रंधावा ( kuljeet randhawa ) ने खुदखुशी कर ली थी। वह एक मॉडल और टीवी अभिनेत्री ( Model and Tv Actress ) थी। जांच करने पर पता चला था कि वह भी काफी समय में डिप्रेशन में थी।

pratusha_.jpg

टीवी का सबसे जाना-माना चेहरा प्रत्युषा बनर्जी ( pratyusha banerjee ) । टीवी शो ‘बालिक वधु’ ( Balika Vadhu ) से प्रत्युषा को काफी फेम मिला था। साथ ही वह ‘बिग बॉस शो में’ ( Bigg Boss ) भी दिखाई दी थीं। प्रत्युषा ने अपने अपार्टमेंट में सुसाइड ( Pratyusha Suicide ) कर लिया था। उनकी मौत की खबर ने सबको हिला कर रख दिया था। जांच करने पता चला था कि उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड की वजह खुदखुशी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो