script

सितारों ने किया खुलासा: ‘रामायण’ में राम, सीता और लक्ष्मण के लिए इस तरह हुई थी कास्टिंग

locationमुंबईPublished: Mar 08, 2020 05:58:01 pm

तीनों सितारों ने यह भी बताया कैसे रामानंद सागर ने उन्हें धारावाहिक के लिए कास्ट किया….

Arun Govil, Deepika

Arun Govil, Deepika

कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) में हाल ही टीवी सीरियल ‘रामायण’ को 33 साल होने के उपलक्ष्य में स्टार्स कास्ट ने शिरकत की। रामायण सागर (Ramanand Sagar) द्वारा निर्मिता और निर्देशित टीवी शो ‘रामायण’ के स्टार अरुण गोविल (Arun Govil) और दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) और सुनील लाहिड़ी (Sunil Lahri) ने कपिल के शो में पहुंचकर अपनी पुराने यादें शेयर की। उन्होंने बताया कि कैसे रामायण सीरियल में उनकी कास्टिंग हुई थी। बता दें कि अरुण गोविल, रामानंद सागर के साथ पहले से ही टीवी सीरियल विक्रम और बेताल में काम कर रहे थे।

 

Arun Govil, Deepika

ऐसे मांगा राम का किरदार
अरुण ने बताया जब उन्हें पता चला कि रामानंद ‘रामायण’ बनाने जा रहे हैं तो मैं खुद चलकर उनके पास गया और राम का किरदार मांगा। मैंने ऑडिशन दिया, लेकिन फेल हो गया। इसके बाद एक दिन रामानंद का फोन आया और उन्होंने कहा कि राम के लिए कोई और नहीं मिला तुम ही ये किरदार निभा लो। इस तरह से मुझे राम की भूमिका मिली। वहीं अरुण के साथ ‘विक्रम बेताल’ सीरियल कर रही दीपिका चिखलिया का कहना है कि एक दिन फोन आया और कहा कि तुम भी आ जाओं और सीता के किरदार के लिए ऑडिशन दे दो। मैंने उनसे कहा कि मैं आपके साथ दो-तीन सीरियल्स में काम कर रही हूं, क्या फिर भी ऑडिशन देना पड़ेगा। तो रामानंद सागर ने कहा कि सीता को ऐसा महसूस होना चाहिए कि जैसे उन्हें पर्दे पर उनका परिचय नहीं देना है। इस तरह मुझे चार से पांच स्क्रीन परीक्षणों के बाद चुना गया। सुनील लाहिड़ी को रामानंद ने लक्ष्मण के लिए कास्ट जो पहले भी उनके साथ काम कर चुके थे।

राम बने अरुण गोविल सेट पर कर रहे थे ऐसा गंदा काम, देखकर लोग देने लगे गालियां

लोग रियल में करने लगे थे पूजा
यह धारावाहिक इतना पॉपुलर हुआ कि इसका हर किरदार इतना फेमस हो गया कि रियल जिंदगी में भी लोग उन्हें भगवान का दर्जा देने लगे।

ट्रेंडिंग वीडियो