3 महीने बाद बाद फिर हुई TV Shows की शूटिंग, बदल गया सेट का माहौल, स्टार्स ने बताया कैसे शूट हुए सीन

By: Mahendra Yadav
| Updated: 26 Jun 2020, 04:00 PM IST
3 महीने बाद बाद फिर हुई TV Shows की शूटिंग, बदल गया सेट का माहौल, स्टार्स ने बताया कैसे शूट हुए सीन
TV shw shoot start in unlock 1.0o

लॉकडाउन (Lockdown) में सभी प्रकार की शूटिंग (Shooting) बंद होने से सभी सेलेब्स लंबे समय से घर पर ही थे। अब अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) में नए नियमों के साथ शूटिंग शुरू हो गई है। स्टार्स भी पूरी सावधानी और सुरक्षा के साथ सेट पर जा रहे हैं। हाल ही 'प्यार की लुकी छिपी', 'संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं', 'देवी: आदि पराशक्ति' टीवी शोज की शूटिंग लंबे समय बाद फिर से शुरू हुई।

कोरोना (Corona Virus) की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) में सभी प्रकार की शूटिंग (Shooting) बंद होने से सभी सेलेब्स लंबे समय से घर पर ही थे। अब अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) में नए नियमों के साथ शूटिंग शुरू हो गई है। स्टार्स भी पूरी सावधानी और सुरक्षा के साथ सेट पर जा रहे हैं। हाल ही 'प्यार की लुकी छिपी', 'संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं', 'देवी: आदि पराशक्ति' टीवी शोज की शूटिंग लंबे समय बाद फिर से शुरू हुई। कोराना की वजह से सेट पर भी माहौल बदल गया है। सरकार की गाइंडलाइंस को ध्यान में रखकर शूटिंग की जा रही है। सेलेब्स ने लॉकडाउन में 1.0 में सेट पर पहले दिन के अनुभव शेयर किए।

3 महीने बाद बाद फिर हुई TV Shows की शूटिंग, बदल गया सेट का माहौल, स्टार्स ने बताया कैसे शूट हुए सीन

बदला सेट का माहौल

स्टार्स ने बताया कि कोरोना की वजह से सेट का माहौल बदल गया है। सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सेट पर आने वाले हर व्यक्ति का टेम्परेचर जांचा जा रहा है। कास्ट और क्रू मेंबर्स मास्क लगा रह हैं और दस्ताने पहन रहे हैं। सेट पर अब पहले की तरह ज्यादा लोग नहीं हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। शूटिंग शुरू करने से पहले पूरे सेट को सेनेटाइज किया जा रहा है। वहां आने वाले वाहनों को भी सेनेटाइज किया जा रहा है।

घर से ही तैयार होकर पहुंचे सेट पर

टीवी शो 'संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं' लीड रोल निभा रहीं अभिनेत्री ग्रेसी सिंह ने बतााय कि जब उन्हें शूटिंग के लिए फोन आया तो काफी उत्साहित हो गईं। उन्होंने कहा,'मैंने सारे जरूरी और मेकअप किट अपने बैग में सेनेटाइज करके रखा। घर से ही तैयार होकर गई। सेट पर केवल एक-दो बार टच-अप ही किया। वहां हमारी जांच हुई। हमने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा। यह सब एक अलग अनुभव था।


सारे प्रोटोकॉल होते हैं फॉलो

'देवी:आदि पराशक्ति' के अभिनेता तरुण खन्ना ने भी शूटिंग शुरू कर दी है। उन्होंने कहा, 'शूटिंग से पहले हम सभी अनिवार्य रूप से 14 दिन क्वारंटीन में रहे क्योंकि हमारा शूटिंग स्थल ग्रीन जोन में था। सेट पर रोजाना सारी जांच होती हैं। सारे प्रोटोकॉल फॉलो होते हैं।'

3 महीने बाद बाद फिर हुई TV Shows की शूटिंग, बदल गया सेट का माहौल, स्टार्स ने बताया कैसे शूट हुए सीन

घर लौटने जैसा अनुभव

'एक महानायक: डाॅ.बी.आर आम्बेडकर’ में भीमाबाई का किरदार निभा रहीं नेहा जोशी ने कहा,'सेट पर सबसे मिलने की उत्सुकता थी। मैंने अपना मेकअप, खाना और सेफ्टी किट भी साथ रख लिया था ताकि मैं पूरी तरह तैयार रहूं और सुरक्षित रह सकूं। सेट पर भी सेनेटेाइजेशन की सुविधाएं थीं। यह एक तरह से घर लौटने जैसा अनुभव महसूस हो रहा था।'


फिर कैमरे के सामने आने का उत्साह

'प्यार की लुकी छिपी' की अभिनेत्री अपर्णा दीक्षित ने बताया, 'लॉकडाउन के बाद शूटिंग पर लौटने के अनुभव से काफी खुशी हो रही थी। कैमरे के सामने आने पर उत्साहित थी, लेकिन अपनी सुरक्षा के बारे में भी बहुत सतर्क थी। बाकी सावधानियों के अलावा मैंने स्क्रिप्ट भी अपने फोन पर मंगवाई।