SHIT! तो क्या अब बंद हो जाएगा कॅामेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा !!

Riya Jain

Publish: Sep, 17 2017 02:05:01 (IST)

TV News
SHIT! तो क्या अब बंद हो जाएगा कॅामेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा !!

SHIT! तो क्या अब बंद हो जाएगा कॅामेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा !!

भारत में सबसे ज्यादा टीआरपी लाने वाला कॅामेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा पर अब खतरे की घंटी लटकती नजर आ रही है। आपको जानकर हैरानी होगी की शो जो सालों से चलता आया है अब बंद होने की कगार पर है। जी हां खबर है की ये सीरियल अपने एक एपिसोड में एक सीन की वजह से विवादों में फंस गया है। खबरों की माने तो इस सीन की वजह से लोग शो के बैन कराने की मांग कर रहे हैं।

दरअसल शो के एक एपिसोड में गणपति पूजा हुई थी जिसमें एक एक्टर सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के रुप में नजर आए। इसे देखकर सिख समुदाय में गुस्से की लहर दौड़ गई क्योंकि सिखों की ये मान्यता है की कोई भी इंसान गुरू के जीवित स्वरूप को धारण नहीं कर सकता। ये सिखों की धार्मिक नीयमों के खिलाफ है।

इस बारे में जब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के प्रमुख कृपाल सिंह बादुंगर से बात की गई तो उन्होंने बताया की,- शो ने सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के जीवित स्वरूप का चित्रण कर समुदाय को ठेस पहुंचाई और ऐसा करना सिख सिद्धांतों के खिलाफ है। कोई भी अभिनेता या कोई भी चरित्र खुद की दसवें सिख गुरु गोविंद सिंह के साथ समानता नहीं कर सकता। यह गलती माफ नहीं की जा सकती है।

लगता है सालों से दर्शकों को हंसाने वाला ये शो अब बंद होने की कगार पर है। ऐसा हुआ तो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लाखों फैन्स का दिल टूट जाएगा। कहा जा रहा है की सिख की इस सर्वोच्च कमेटी ने चैनल और धारावाहिक के डायरेक्टर को शो को जल्द से जल्द बंद करने की चैतावनी दी है। उम्मीद करते हैं की शो के डायरेक्टर और प्रड्यूसर जल्द से जल्द शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से माफी मांग कर शो को बैन होने से बचा लेंगे।

1
Ad Block is Banned